---विज्ञापन---

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद CM शिवराज ने नए मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

MP Politics: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम शिवराज ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए तीन नए मंत्री गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और राहुल सिंह लोधी को अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम शिवराज ने तीनों मंत्रियों को उनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया है। तीनों मंत्रियों […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 30, 2023 21:03
Share :
mp politics
Shivraj cabinet expansion

MP Politics: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम शिवराज ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए तीन नए मंत्री गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और राहुल सिंह लोधी को अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम शिवराज ने तीनों मंत्रियों को उनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया है।

तीनों मंत्रियों को मिले विभाग

  • गौरीशंकर बिसेन को नर्मदा घाटी विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है।
  • राजेंद्र शुक्ला को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जनसंपर्क विभाग का मंत्री बनाया गया है।
  • राहुल सिंह लोधी को कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग का (स्वतंत्र प्रभार) दिया गया है।

जनसंपर्क की जिम्मेदारी अब राजेंद्र शुक्ला के पास

बता दें कि अब तक ये मंत्रालय सीएम शिवराज के पास थे। जिसमें सबसे अहम जनसंपर्क विभाग माना जा रहा है। अब तक यह मंत्रालय सीएम शिवराज के पास था। लेकिन अब सरकार की ब्रांडिंग की जिम्मेदारी राजेन्द्र शुक्ला के पास होगी। वहीं राहुल सिंह लोधी को भी स्वतंत्र प्रभार दिया गया है, जिससे उनके पास भी कैबिनेट मंत्री के ही दायित्व रहेंगे।

शिवराज सरकार में 34 मंत्री

सीएम शिवराज ने हाल ही में मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था। जिसमें गौरीशंकर बिसेन और राजेंद्र शुक्ला पहले भी शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं, जबकि राहुल सिंह लोधी पहली बार मंत्री बने हैं। अब शिवराज सरकार में मुख्यमंत्री को मिलाकर मंत्रियों की संख्या अब 34 हो गई है।

ये भी देखें: एमपी में BJP के सुपर-5 हैं तैयार,यही 5 लगाएंगे सियासी बेड़ापार !

First published on: Aug 30, 2023 09:03 PM
संबंधित खबरें