Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

MP Weather Alert: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया रेड अलर्ट, सीएम शिवराज ने स्थिति का लिया जायजा

भोपाल: मध्यप्रदेश में फिलहाल भीषण बरसात का दौर जारी है। इस बारिश के चलते हर जगह नदी नाले उफान पर हैं वहीं कई जगहों पर डैम के गेट भी खोल दिए गए हैं। भीषण बाढ़ और जलजमाव से परेशान लोगों को फिलहाल राहत के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 16, 2022 12:31
Share :
बारिश
बारिश

भोपाल: मध्यप्रदेश में फिलहाल भीषण बरसात का दौर जारी है। इस बारिश के चलते हर जगह नदी नाले उफान पर हैं वहीं कई जगहों पर डैम के गेट भी खोल दिए गए हैं। भीषण बाढ़ और जलजमाव से परेशान लोगों को फिलहाल राहत के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए राजधानी समेत कई जगहों पर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं बाढ़ की स्थिति को लेकर सीएम शिवराज ने भी बैठक ली है।

इन जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे प्रदेश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। विभाग ने राजधानी भोपाल, सीहोर, हरदा, गुना, शाजापुर, नर्मदापुरम, रायसेन व राजगढ़ में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं इसके अलावा उज्जैन, इन्दौर, दतिया, सागर, धार, खरगोन समेत एक दर्जन ज़िलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा विभाग ने तेज़ हवा के साथ गरज चमक की भी चेतावनी जारी की है।

सीएम शिवराज ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से उत्पन्न स्थिति की सीएम शिवराज ने भी समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने मंगलवार सुबह मुख्य सचिव, एसीएस राजेश राजौरा सहित संबंधित जिलों के कलेक्टर्स से फोन पर चर्चा की। इस चर्चा में नर्मदापुरम, विदिशा, रायसेन और भोपाल के डीएम मौजूद रहे। सीएम ने सभी को निर्देश दिए की प्रशासन की तरफ से जो भी मदद की जा सकती है वह तुरंत उपलब्ध कराई जाएं। वहीं सीएम ने जनता से भी अपील की और कहा कि प्रशासन जो निर्देश दे रहा है, अलर्ट जारी कर रहा है , जनता उन निर्देशों का पालन कर अपना सहयोग करें। वहीं सीएम आज होशंगाबाद में राहत बचाव कार्यों का भी जायजा लेंगे।

First published on: Aug 16, 2022 12:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें