Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Mahakal Corridor: पीएम मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे लोकार्पण, दिवाली की तरह सजेंगे प्रदेश के प्रमुख मंदिर

मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लोकार्पण को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को इसमें शामिल होकर लोकार्पण करेंगे।

उज्जैन: मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लोकार्पण को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को इसमें शामिल होकर लोकार्पण करेंगे। इस दिन प्रदेश के प्रमुख मंदिरों को सजाया जाएगा।

CM शिवराज ने ली समीक्षा बैठक

इस मौके की तैयारियों को लेकर CM शिवराज ने समीक्षा बैठक की जिसमें उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पूरे प्रदेश में होगा।

Mahakal Corridor

84 महादेव मंदिर में होगी विशेष साज-सज्जा

पीले चावल देकर संतों और आम लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। इस दिन प्रदेश के प्रमुख मंदिरों को सजाया जाएगा। उज्जैन के 84 महादेव मंदिर की विशेष साज-सज्जा की जाएगी। धार्मिक अनुष्ठान करवाने वाले पुजारी भी लोकार्पण कार्यक्रम से जुड़ेंगे। भगवान महाकाल की सवारी के साथ छह दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत होगी।

बता दें कि यह देश का पहला सबसे बड़ा धार्मिक परिसर होगा जो पौराणिक सरोवर रूद्र सागर के किनारे विकसित हो रहा है। इसकी भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कॉरिडोर पर करीब 750 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इनमें से 500 करोड़ की राशि लगभग खर्च हो चुकी है।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -