Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

MP News: वन मंत्री की गैस एजेंसी के प्रबंधक पर लाखों के गबन का आरोप, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

खंडवा: मध्यप्रदेश के वन मंत्री विजय शाह की दिव्यशक्ति गैस एजेंसी में प्रबंधक ने लाखों रुपये की चपत लगा दी। प्रबंधक पर आरोप है कि उसने 16.21 लाख रुपये का गबन किया है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर आगे जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक दिव्यशक्ति गैस एजेंसी मे ऑपरेटर […]

Edited By : Yashodhan Sharma | Updated: Sep 18, 2022 12:52
Share :
Binsu Bhalerao

खंडवा: मध्यप्रदेश के वन मंत्री विजय शाह की दिव्यशक्ति गैस एजेंसी में प्रबंधक ने लाखों रुपये की चपत लगा दी। प्रबंधक पर आरोप है कि उसने 16.21 लाख रुपये का गबन किया है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर आगे जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक दिव्यशक्ति गैस एजेंसी मे ऑपरेटर सुभाष केसनिया निवासी बॉम्बे बाजार कहारवाड़ी ने शहर के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि, बिंसु भालेराव प्रबंधक दिव्यशक्ति गैस एजेंसी माली कुवा में प्रबंधक था। आरोपी ने छलपूर्वक अमानत में खयानत कर एजेंसी के खातों में कूटरचना कर षडयंत्रपूर्वक गैस एजेंसी की राशि का गबन किया है।

ये है पूरा मामला

बता दें कि आरोपी बिंसु 1999 से दिव्यशक्ति गैस एजेंसी में मैनेजर था। आरोपी ने एक अप्रैल 2020 से सेल्स ऑफिसर के नाम पर उधार व वसूली, गैस चूल्हों एवं रेगुलेटर का बिना लिखा पढ़ी के विक्रय, फर्जी तरीके से केस बुक में एंट्री कर 16 लाख 21 हजार रुपये की धोखाधडी कर गबन किया है।

आरोपी के कैशबुक खातों को देख गबन से उठा पर्दा

इस फर्जीवाड़े का खुलासा ऐसा हुआ कि कुछ माह पहले मंत्री ने अपनी पुत्रवधु को इस गैस एजेंसी की मुख्य प्रबंधक बनाया तो उन्होंने तीन माह में ही पूरे घपले को पकड़ लिया। आरोपी की जानकारी निकलने पर ऑडिट रिपोर्ट प्राप्त होने पर प्राफिट एण्ड लॉस एकाउंट व बैलेंस शीट, कैशबुक खातों को देखने पर पता चला कि आरोपी के खाते में 16 लाख 21 हजार रुपए जमा निकले।

सिटी एसपी पूनमचंद यादव ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने आरोपी बिंसु भालेराव पर अमानत में खयानत करने का आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी पर धारा 409, 420 में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

First published on: Sep 18, 2022 12:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें