Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Madhya Pradesh: राजधानी फिर हुई शर्मसार, साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल एक बार फिर शर्मसार हो गई है। यहां एक बार फिर दरिंदगी की घटना सामने आई है जहां साढ़े तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म हुआ है।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल एक बार फिर शर्मसार हो गई है। यहां एक बार फिर दरिंदगी की घटना सामने आई है जहां साढ़े तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म हुआ है। एक बड़े निजी स्कूल के बस ड्राइवर ने वारदात को अंजाम दिया है। मामले में पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ़्तार कर उसके खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध कायम किया है।

जानकारी के अनुसार बच्ची को तकलीफ हुई तब उसने घटना के बारे में माता-पिता को जानकारी दी। माता-पिता को दरिंदगी की शंका हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। घटना महिला थाना क्षेत्र की बताई गई है।

2 बच्चों का पिता है आरोपी

आरोपी ड्राइवर की उम्र 32 साल बताई जा रही है। इसके अलावा उसके सात और ढाई साल के दो बेटे भी है। मामले में फिलहाल पुलिस आया से भी पूछताछ कर रही है। महिला थाना पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है। बताया जाता है कि डेढ़ महीने पहले आरोपी ने नौकरी ज्वाइन की थी। बच्ची फोटो देखकर आरोपी को पहचान गई। घटना के दिन बच्ची जब घर आयी तब उसके कपड़े बदले हुए थे। माता पिता ने स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की।

घटना के बाद बच्चियों के परिजनों में फैला डर

मासूम से दरिंदगी के बाद छोटी बच्चियों के माता पिता में इस घटना से भय का माहौल है। बच्चों के माता पिता ने कहा कि राजधानी के हिसाब से ये बड़ी और शर्मनाक घटना है। बसों में जीपीआरएस (GPRS) सिस्टम को एक्टिव होना बेहद जरूरी हो गया है। स्कूल बसों में कम से कम दो महिला अटेंडेंट जरूर होना चाहिए।

छोटी बच्चियों पर निगरानी रखना सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। स्कूल प्रबंधन की भी इसमें बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्रबंधन को चेक करके ही ड्राइवर और अटेंडर रखना चाहिए। छोटे बच्चों के लिए अलग से बस और ट्रेंड अटेंडर होना चाहिए। घटना के बाद बच्चियों की सुरक्षा को लेकर माता पिता को चिंता सता रही है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -