Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दुर्गा पूजा को लेकर कोलकाता मेट्रो का बड़ा फैसला, रातभर चलेंगी ट्रेन, यहां जानें पूरी डिटेल

कोलकाता मेट्रो की ओर से यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे टोकन के बजाय स्मार्ट कार्ड ले जाएं और ट्रेनों में जल्दबाजी न करें।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान होने वाली भीड़ के मद्देनजर कोलकाता मेट्रो ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। कोलकाता मेट्रो के मुताबिक, दुर्गा पूजा के विशेष दिनों में मेट्रो ट्रेन रात भर यात्रियों की सेवा में जुटी रहेगी।

कोलकाता मेट्रो रेलवे प्राधिकरण ने घोषणा की है कि इस साल दुर्गा पूजा समारोह के दौरान मेट्रो ट्रेन सेवाएं पूरी रात चलेंगी। अभी तक पूरी रात मेट्रो को चुनिंदा दिनों के लिए ही चलाने का फैसला लिया गया है।

दुर्गा पूजा के लिए मेट्रो कार्यक्रम

  • सप्तमी (2 अक्टूबर), अष्टमी (3 अक्टूबर) और नवमी (4 अक्टूबर) को मेट्रो ट्रेनें रात भर चलेंगी।
  • पंचमी (30 सितंबर) और षष्ठी को मेट्रो सुबह 8 बजे से आधी रात तक चलेगी।
  • सप्तमी से नवमी तक मेट्रो दोपहर 1 बजे से सुबह 5 बजे तक चलेगी।
  • दक्षिणेश्वर से आखिरी मेट्रो रात 9.48 बजे जाएगी। कबी सुभाष से आखिरी मेट्रो रात 9.50 बजे जबकि दमदम से आखिरी मेट्रो रात 10 बजे चलेगी।
  • साल्ट लेक-सियालदह रूट पर भी रात तक मेट्रो ट्रेन सेवा उपलब्ध रहेगी। पहली ट्रेन सियालदह से सुबह 11.55 बजे और सेक्टर पांच से दोपहर में रवाना होगी। इस बीच आखिरी मेट्रो सियालदह से रात 11.35 बजे और सेक्टर पांच से रात 11.40 बजे रवाना होगी।

बता दें कि कोरोना के चलते पिछले दो वर्षों के दौरान रात्रिकालीन मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। इसलिए, इस साल अधिकारियों को लोगों के बड़े कारोबार की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा को भी मजबूत किया जाएगा। कोलकाता मेट्रो की ओर से यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे टोकन के बजाय स्मार्ट कार्ड ले जाएं और ट्रेनों में जल्दबाजी न करें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -