Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

विवाहिता ने भरी पंचायत में थामा आशिक का हाथ, बोलीं- मन में बसा है

Jharkhand Unique Wedding Story Married Girlfriend Sattled With Lover: झारखंड के गढ़वा प्रखंड में एक विवाहिता ने भरी पंचायत में अपने प्रेमी को स्वीकार कर लिया। वहीं प्रेमी भी 1.50 लाख रुपये का जुर्माना देकर प्रेमिका को अपने साथ ले गया।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Nov 4, 2023 19:43
Share :
Jharkhand Unique Wedding Story Married Girlfriend Sattled With Lover
Jharkhand Unique Wedding Story Married Girlfriend Sattled With Lover (Pic Credit- Google)

Jharkhand Unique Wedding Story Married Girlfriend Sattled With Lover: झारखंड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां गढ़वा के कांडी प्रखंड में शादी के 5 माह बाद ही विवाहिता ने प्रेमी के साथ रहने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद पंचायत बैठी और प्रेमी को इसके लिए दोषी ठहराया गया। इसके बाद पंचायत ने प्रेमी पर 1.51 लाख जुर्माना लगाया गया। पंचायत की प्रकिया पूरी होने के बाद विवाहिता प्रेमी के साथ बैठकर चली गई।

मामला कांडी थाना क्षेत्र के पीपरडीह गांव का है। यहां रहने वाली छाया कुमारी का विवाह जून 2023 में भोलाराम के बेटे से हुआ। वहीं छाया मझिआंव प्रखंड के बोदरा गांव की रहने वाली है। शादी से दो वर्ष पहले उसका अपने ही गांव के अंकेश कुमार पासवान से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बीच उसकी शादी भोलाराम के बेटे से हो गई। शादी को 3-4 महीने बीते थे कि वह दशहरा में अपने ससुराल आई थी।

ससुरालियों ने मायके वालों को बुलाया

जानकारी के अनुसार छाया के पति का साथ संबंध ठीक नहीं था। दोनों में मनमुटाव इतना कि अगर पति घर आता तो वह छत पर चली जाती थी और पति छत पर आता तो वह नीचे जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लेती। ऐसे में ससुराल के मन में शंका उत्पन्न हुई कि कोई अनहोनी न हो जाए। इन सबके बीच पति के घरवालों ने लड़की के मायकेवालों को बुला लिया। मायके वाले अपने साथ अंकेश और उसके घरवालों को भी लाए। इसके अलावा गांव के पंचों को भी बुलाया गया।

पंचों ने सुनाया यह निर्णय

इसके बाद महुआ के पेड़ के नीचे पंचायत बैठी। जहां गांव वालों की मौजूदगी में छाया ने कहा कि वह अपने पति संग नहीं बल्कि प्रेमी के साथ रहना चाहती है। अंकेश ने भी उसकी हां में हां भर दी। इसके बाद यह तय हुआ कि उक्त महिला का ससुराल से कोई संबंध नहीं रहेगा। इसके साथ ही पंचों ने अपने निर्णय में कहा कि अंकेश ने शादीशुदा विवाहिता को बहकाने का काम किया है। इसलिए उसे 1.51 लाख रुपये दंड देगा। वहीं पंचनामे पर छाया और अंकेश ने भी हस्ताक्षर कर दिए।

 

First published on: Nov 04, 2023 07:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें