Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

हेमंत सोरेन के साथ जेल में कैसा हो रहा सलूक? वकील ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Hemant Soren ED Custody: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाले के आरोप में ईडी की कस्टडी में हैं।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Feb 7, 2024 18:01
Share :
Hemant Soren ED Custody
Hemant Soren ED Custody: हेमंत सोरेन के वकील ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

Hemant Soren ED Custody: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाले मामले में जेल में बंद हैं। वह ईडी की कस्टडी में हैं। बुधवार को कोर्ट ने उनकी रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी। खास बात यह है कि आज उनकी एनिवर्सरी भी है। जेल में उन्हें किस तरह रखा गया है और कैसा सलूक हो रहा है, इसे लेकर उनके वकील ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

बिना खिड़की वाले बेसमेंट में रखे गए हैं हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन की ओर से कोर्ट में मौजूद महाधिवक्ता राजीव रंजन ने इस बारे में कहा- हेमंत सोरेन को बेसमेंट में रखा गया है। इसमें कोई खिड़की भी नहीं है। वहां सूरज की रोशनी भी नहीं पहुंच पाती। राजीव रंजन ने आगे कहा कि उस बेसमेंट में पाइप से ही हवा आती है। राजीव रंजन ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि जब हेमंत सोरेन सोते हैं, तब भी सशस्त्र गार्ड उनकी निगरानी करते रहते हैं।

2 फरवरी को पांच दिनों की रिमांड पर लिया था

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने 2 फरवरी को पांच दिनों की रिमांड पर लिया था। इसे पांच दिनों के लिए और बढ़ाया गया है। जानकारी के मुताबिक, ईडी की कस्टडी में पिछले पांच दिनों में हेमंत सोरेन से करीब 120 घंटे तक पूछताछ की गई है। वह इस समय होटवार जेल में बंद हैं।

बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ की जमीन घोटाले का आरोप

हेमंत सोरेन को जब बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया तो बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुट गए। उन्होंने यहां नारेबाजी भी की। हालांकि कड़ी सुरक्षा में उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। हेमंत सोरेन पर बड़गाईं अंचल के 8.46 एकड़ की जमीन घोटाले का आरोप है। ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के तहत गिरफ्तार किया है। उनके जेल जाने के बाद झारखंड की कमान चंपई सोरेन के हाथ में है। उन्हें झारखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है।

पत्नी कल्पना ने लिखा भावुक पोस्ट 

हेमंत सोरेन की 18 साल पहले कल्पना सोरेन से शादी हुई थी। बुधवार को उनकी शादी की सालगिरह है। पुलिस की कस्टडी में पति को देख कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के लिए भावुक पोस्ट लिख अपने जज्बात बयां किए।

झारखंडी योद्धा की जीवनसाथी

उन्होंने लिखा कि वे झारखंडी योद्धा की जीवनसाथी हैं। मैं आज भावुक होने के बजाय उनकी तरह हर परिस्थिति में मुस्कुराते हुए उनके संघर्ष की शक्ति बनूंगी। मुझे विश्वास है कि वे जल्द ही षड्यंत्र को हराकर हमारे साथ होंगे। कल्पना ने ये पोस्ट हेमंत सोरेन के एक्स हैंडल से किया। बता दें कि कल्पना सोरेन के पास एक्स अकाउंट नहीं है। हेमंत सोरेन और उनके परिवार ने भाजपा पर षड्यंत्र का आरोप लगाया है।

कल्पना सोरेन को सीएम बनाए जाने की चर्चा थी

चंपई सोरेन को सीएम बनाए जाने से पहले कल्पना सोरेन को सीएम बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने पारिवारिक और पार्टी में फूट की संभावना को देखते हुए चंपई सोरेन को अपना नेता चुना। चंपई सोरेन ने 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट जीता था। जेएमएम के गठबंधन वाले दल को 47 सीटें हासिल हैं।

First published on: Feb 07, 2024 05:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें