---विज्ञापन---

देखते ही देखते भरभराकर गिरी 5 मंजिला इमारत, वीडियो देख खुली रह गईं आंखें

5 Storey Building Collapsed: शिमला से एक वीडियो सामने आया है, इसमें आप 5 मंजिल वाली एक इमारत को भरभराकर गिरते हुए देख सकते हैं।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jan 20, 2024 17:52
Share :
Building Collapsed in Shimla
शिमला में गिरी इमारत

 5 Storey Building Collapsed in Shimla:  आपने आज तक ऐसे कई सारे उदाहरण देखे होंगे, जिसे कुदरत कहर कहा जाता है। ऐसा ही एक नजारा कुदरत और आपदा की मार झेल रहे हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से सामने आया है। यहां 5 मंजिल वाली एक इमारत देखते ही देखते जमींदोज हो गई। 5 मंजिल वाला यह मकान आपकी उंगलियों पर 5 गिनने से पहले ही जमीन में मिल जाएगा। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

भरभराकर गिरा मकान

वायरल हो रहे इस वीडियो में बेहद खूबसूरत 5 मंजिला मकान देखते ही देखते भरभराकर गिरती दिखाई दे रहा हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना शिमला ग्रामीण क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत घंडल की है। यह मकान शिमला-बिलासपुर नेशनल हाइवे के किनारे सोलह मील पर बना हुआ था। इसलिए बिल्डिंग गिरते ही हाईवे की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। हालांकि, कुछ देर बाद एकतरफा आवाजाही शुरू की गई। मकान गिरने की जानकारी जैसे ही लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को हुई, वह तुरंत मौके का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार, इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: X हैंडल पर क्यों ट्रेंड हो रहा #BoycottPizzaHut, इजराइल-हमास युद्ध से खास कनेक्शन

मकान की दीवारों में दरार

स्थानीय लोगों के अनुसार, मकान गिरने की वजह प्लॉट की कटिंग है, क्योंकि मकान से सटी बगल की जमीन पर प्लॉट काटने का काम चल रहा है। लोगों का कहना था कि प्लॉट काटने के दौरान मकान की दीवारों में दरार आने लगी थी।

खतरे में धामी कॉलेज

बता दें कि, इन दिनों शिमला में सर्दी पड़ने के साथ-साथ भूस्खलन भी हो रहा है। जिस तरह से शिमला के इलाकों में भूस्खलन हो रहे हैं, उसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि करोड़ों रुपये की लागत के साथ बना धामी कॉलेज भी खतरे के निशाने पर है।

First published on: Jan 20, 2024 04:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें