---विज्ञापन---

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में कैबिनेट विस्तार, अनिल विज दरकिनार, देखें मंत्रियों की List

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार हो गया है। आठ नए मंत्रियों ने शपथ ली है। हालांकि न तो अनिल विज इस समारोह में नजर आए और न ही उन्हें इस कैबिनेट में जगह दी गई है। आइए जानते हैं किस-किस नेता को कैबिनेट में जगह मिली है।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Mar 19, 2024 18:19
Share :
Haryana Cabinet Expansion
हरियाणा में कैबिनेट विस्तार।

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में मुख्यमंत्री बदलने के बाद कैबिनेट विस्तार हो गया है। मंगलवार को नए मंत्रियों ने शपथ ली। कैबिनेट में 8 नए चेहरे शामिल किए गए हैं। जहां सात मंत्रियों ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली तो वहीं एक विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को दरकिनार कर दिया गया।

अनिल विज दरकिनार 

कैबिनेट विस्तार में अनिल विज को कोई जगह नहीं मिली है। पूर्व गृहमंत्री अनिल विज नायब सैनी को सीएम बनाए जाने के बाद से ही नाराज चल रहे हैं। उन्होंने सीएम के शपथ ग्रहण समारोह से भी दूरी बना ली थी। कहा जा रहा था कि मनोहर लाल खट्टर को हटाए जाने के बाद अनिल विज का नाम सीएम पद की रेस में सबसे आगे था, हालांकि उनकी बजाय नायब सैनी को मुख्यमंत्री चुना गया। इसके बाद से ही वे खफा हैं।

अनिल विज ने कहा- शपथ ग्रहण की जानकारी नहीं 

हालांकि कई लोग अनिल विज नाराजगी से इनकार करते रहे हैं, लेकिन अब कैबिनेट विस्तार ने ये साफ कर दिया है कि बीजेपी में उनका कद लगातार कम हो रहा है। जब अनिल विज से शपथ ग्रहण को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से इनकार किया। जानकारी के अनुसार, हरियाणा कैबिनेट में सीएम के साथ ही ज्यादा से ज्यादा 14 मंत्री हो सकते हैं। इससे पहले नायब सिंह सैनी के साथ ही पांच मंत्रियों को भी कैबिनेट में जगह दी गई थी।

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ लेने वाले विधायक

  • सुभाष सुधा
  • असीम गोयल
  • विशम्बर सिंह
  • सीमा त्रिखा
  • संजय सिंह
  • अभे सिंह यादव
  • महिपाल ढांडा

मंत्रीपद की शपथ लेने वाले विधायक 

कमल गुप्ता

खास बात यह है कि कमल गुप्ता इससे पहले खट्टर सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। उन्हें दूसरी बार जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह हिसार से विधायक हैं।

ये भी पढ़ें: छोड़ो कल की बातें, अब लिखेंगे नई कहानी; Anil Vij गाना गाते-गाते भाजपा को ये क्या दे गए संकेत?

First published on: Mar 19, 2024 06:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें