Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat Assembly Elections 2022: PM मोदी अगले 15 दिनों में गुजरात में 25 रैलियों को करेंगे संबोधित

Gujarat Assembly Elections: 2017 के गुजरात चुनावों में भाजपा ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पार्टी पिछले 27 वर्षों से गुजरात में सत्ता में है।

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने अभियान को गति दे दी है। पार्टी यहां चुनाव जीतने के लिए अपने सबसे लोकप्रिय चेहरे पर भरोसा कर रही है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 15 दिनों में राज्य भर में करीब 25 रैलियां करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम को गुजरात पहुंचेंगे। यहां उनका तीन दिवसीय कार्यक्रम है। 19 नवंबर की शाम गुजरात पहुंचने के बाद पीएम मोदी वलसाड में एक रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के अगले तीन दिनों का कार्यक्रम

अगले दिन में पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर जाएंगे और फिर सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड में रैलियों को संबोधित करेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सौराष्ट्र की इन विधानसभा सीटों पर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। पार्टी ने राज्य के चुनाव जीते लेकिन कांग्रेस के इस गढ़ को नहीं तोड़ पाई।

तीसरे दिन और आखिरी दिन पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे। जहां भरूच कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता अहमद पटेल का निर्वाचन क्षेत्र था, वहीं नवसारी से ताल्लुक रखने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल देश भर में शीर्ष अंतर से अपनी लोकसभा सीट जीत रहे हैं।

जेपी नड्डा भी करेंगे 15 से अधिक रैलियां

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के चुनावी राज्य में 15 से अधिक रैलियां करने की उम्मीद है। पार्टी ने पहले ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित 40 नेताओं की स्टार प्रचारक सूची तैयार कर ली है। उनके कम से कम 2-3 दिनों तक प्रचार करने की भी उम्मीद है, जिसके दौरान वे कम से कम 2-3 रैलियां करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य में प्रचार करने के लिए उम्मीदवारों की भारी मांग है। 40-स्टार प्रचारकों के अलावा, भाजपा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे राज्य में सांसदों और विधायकों की प्रतिनियुक्ति की है।

उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक जैसे लोकप्रिय नेताओं से लेकर बिहार के नितिन नवीन और पार्टी के वरिष्ठ सांसद जैसे राधा मोहन सिंह, निशिकांत दुबे, सत्य पाल सिंह और अन्य पहले से ही राज्य में डेरा डाले हुए हैं।

2017 में 99 सीटों पर दर्ज की थी जीत

2017 के गुजरात चुनावों में भाजपा ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पार्टी पिछले 27 वर्षों से गुजरात में सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं।

इस बार, पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अपनी सबसे बड़ी सीट 140 से अधिक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी ने सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी है।

बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा क्षेत्र हैं। राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं। पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -