Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat Election News: राजनाथ सिंह बोले- हम गुजरात में नया रिकार्ड बना रहे हैं, वोटर्स का PM मोदी पर अटूट विश्वास

Gujarat Election Results 2022: प्रधानमंत्री के गृह राज्य में भाजपा के सत्ता में लौटने की व्यापक उम्मीद है, सभी एग्जिट पोल भाजपा की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की थी। 

Gujarat Election Results 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना में भारतीय जनता पार्टी की शानदार शुरुआत की सराहना की। सत्ताधारी भाजपा 182 सदस्यीय विधानसभा की लड़ाई में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को काफी पीछे छोड़ते हुए 150 अंकों की बढ़त को पार कर गई है।

राजनाथ सिंह ने कहा, “गुजरात में सरकार समर्थक लहर है। हम गुजरात में एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं, क्योंकि राज्य के लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अटूट विश्वास है।” सुबह 11.10 बजे के रुझान में बीजेपी 152 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 17 और गुजरात विधानसभा चुनाव में पदार्पण कर रही आम आदमी पार्टी सात सीटों पर आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी एक और पांच पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं।

एग्जिट पोल में भाजपा को मिली थी बंपर जीत

इस चुनाव में मैदान में बड़े नामों में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल शामिल हैं। प्रधानमंत्री के गृह राज्य में भाजपा के सत्ता में लौटने की व्यापक उम्मीद है, सभी एग्जिट पोल भाजपा की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की थी।

गुजरात में मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं का हाई-प्रोफाइल प्रचार देखा गया था। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रचार अभियान का हिस्सा थे। बता दें कि गुजरात में दो चरणों में मतदान हुआ था। 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -