Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

गुजरात पुलिस ने पकड़ी 80 किलो कोकीन, कीमत इतनी कि विदेश में खरीद लेंगे आलीशान बंगला

Gujarat Gandhidham police seized 80 kgs of cocaine: गुजरात पुलिस के हाथ गुरुवार को बड़ी सफलता लगी है। कच्छ में समुद्री तट से 80 किलो कोकीन जब्त की गई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 800 करोड़ कीमत है। ड्रग्स की तस्करी की सूचना पुलिस को पहले ही पता चल गई थी। पुलिस ने घेराबंदी बढ़ाई तो […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Sep 28, 2023 19:54
Share :
cocaine
cocaine

Gujarat Gandhidham police seized 80 kgs of cocaine: गुजरात पुलिस के हाथ गुरुवार को बड़ी सफलता लगी है। कच्छ में समुद्री तट से 80 किलो कोकीन जब्त की गई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 800 करोड़ कीमत है। ड्रग्स की तस्करी की सूचना पुलिस को पहले ही पता चल गई थी। पुलिस ने घेराबंदी बढ़ाई तो तस्कर कोकीन छोड़कर मौके से फरार हो गए। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

800 करोड़ इतनी बड़ी रकम है कि आप विदेश में आलीशान बंगला खरीद सकते हैं। स्विट्जरलैंड में करीना कपूर के बंगले की कीमत 800 करोड़ रुपए है।

क्या तस्करों को मिल गई थी पुलिस रेड की सूचना?

एएनआई ने कच्छ पूर्व के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार के हवाले से बताया कि एक टीम ने इनपुट के आधार पर कच्छ तट पर घेराबंदी की। हालांकि तस्करों को पुलिस की आहट लग गई। इसके बाद वे कोकीन छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने तट से 80 किलोग्राम कोकीन जब्त किया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 800 करोड़ रुपये है।

बरामद ड्रग्स का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। जहां से कोकीन की पुष्टि हुई। कोस्ट गार्ड, स्थानीय पुलिस के अधिकारी मिलकर इस तस्करी की जांच कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने डीजीपी को दी बधाई

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी का कहना है कि आज गांधीधाम पुलिस ने 80 किलोग्राम कोकीन जब्त की, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 800 करोड़ रुपये है। मैंने इस सफलता के लिए डीजीपी और गांधीधाम पुलिस को बधाई दी है।

एक सितंबर को पकड़ी गई थी 1.2 करोड़ की ड्रग्स

इससे पहले एक सितंबर को अहमदाबाद में पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया था। क्राइम ब्रांच ने दो अलग-अलग जगहों से एक किलो से अधिक मेफेड्रोन ड्रग जब्त की थी। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.2 करोड़ थी। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। चार आरोपी फरार हो गए थे। जिनकी तलाश चल रही है।

यह भी पढ़ें: भारत की सफलता देख चिढ़ गया चीन, बोला- चंद्रमा के साउथ पोल पर उतरा नहीं Chandrayaan-3

First published on: Sep 28, 2023 07:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें