Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Earthquake in Gujarat: भूकंप के झटके से कांपी गुजरात की धरती, सूरत के पास था केंद्र, जानें- तीव्रता

Earthquake in Gujarat: आज सुबह करीब 10.26 बजे सूरत और आसपास के इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए। गनीमत ये रही कि इसके किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Earthquake in Gujarat: गुजरात में एकबार फिर आज भूकंप आया। आज सुबह करीब 10.26 बजे सूरत और आसपास के इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके बाद लोग दहशत में आ गए और आनन फानन में अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। हालांकि राहत ये है कि इससे किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार सूरत से साउथ-ईस्ट में 61 किमी दूर भूकंप भूकंप की गहराई जमीन से 7 किमी नीचे थी। इसलिए यह भूकंप जोरदार नहीं था। लिहाजा लोगों ने केवल भूकंप के छटकों के महसूस किया। अब तक किसी तरह की जानमाल के क्षति होने की खबर है।

आपको बता दें कि इससे पहले 3 अगस्‍त को द्वारका के पास 4.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसका केंद्र द्वारका से 556 किमी पश्चिम में बताया गया था। वहीं 8 अगस्‍त 2022 को गुजरात के कच्‍छ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.2 मापी गई थी। राहत ये रही कि इससे किसी तरह के जानमाल के नुकसान नहीं हुई थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -