Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat News: सूरत पुलिस ने 2.27 अरब रुपये के नकली नोट बरामद किए, छह आरोपी गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इन जाली नोटों को छापने वाले प्रिंटर को पकड़ने और गिरोह में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की है।

Fake Currency Racket: त्योहारी सीजन के बीच गुजरात की सूरत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सूरत पुलिस ने 2.27 अरब रुपये के नकली नोटों की खेप जब्त की है। इस संबंध में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रा है कि बरामद नोटों की खेप में 500 और 2000 रुपये नोट शामिल हैं।

सूरत ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक हितेश कुमार हंसराज ने बताया कि 29 सितंबर को सूचना के आधार पर पुलिस ने एक एंबुलेंस से 25 करोड़ 80 लाख रुपए के जाली नोट ज़ब्त किए गए थे और 3 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। 2 अभियुक्तों के घर से 52 करोड़ रुपए और 12 करोड़ रुपए के जाली नोट बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि मुंबई से विकास जैन और दीनानाथ यादव ने ये कंसाइनमेंट भेजा था। मुंबई से 3 अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया गया और 227,04,50,000 रुपए के जाली नोट बरामद किए गए। 67 करोड़ रुपए के जाली नोट नोटबंदी से पहले के नोट हैं। जांच जारी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इन जाली नोटों को छापने वाले प्रिंटर को पकड़ने और गिरोह में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की है। पुलिस को अंदेशा है कि इस गोरखधंधे एक बड़ा गिरोह शामिल है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -