Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

युवा उद्धमी हरी सोनी की शानदार पहल, नवरात्रि में लोगों से की गायों को बचाने की अपील

जयपुर: कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जीवन में केवल अपने निर्धारित लक्ष्यों और आकांक्षाओं की ओर दौड़ने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और इस तरह अपनी सारी ऊर्जा उसी पर केंद्रित करते हैं। फिर कुछ ऐसे भी होते हैं जो इन सब से परे सोचते हैं और अधिक से अधिक अच्छा काम करने कि दिशा में प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर नवरात्री पंडालों पर पैसा बर्बाद करने के बजाय गायों को बचाने के लिए अपना योगदान देने की अपील की है।

उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे आगे आएं और साथ में हमारी “गौ माताओं” को बचाने के लिए, जो वर्तमान में एक खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं, और दम तोड़ रही है।

राजस्थान के रहने वाले जाने-माने उद्यमी हरि सोनी ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों के लिए यह महसूस करना कितना आवश्यक है कि गरबा रातों में पैसा खर्च करने की तुलना में “गौशालाओं” में धन की अधिक आवश्यकता होती है।

इसके लिए उन्होंने अपने वीडियो में कहा, ”इस साल नवरात्रि पंडाल में नहीं गौशाला में करनी चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “हमारी मां दर्द में हैं, पंडाल में नहीं, नवरात्रि के दौरान गरबा में पैसे बर्बाद न करें, गौशाला की मदद करें।” उन्होंने भारत में गौशालाओं के बारे में भी कहा कि आज इन गायों के जीवन को बचाने के लिए सही प्रकार के संसाधनों, उपकरणों और धन की कमी है। इसलिए गायों को इस संकट से उबारने में लगे लोगों की मदद करने के लिए अपना योगदान देना चाहिए।

हरी सोनी यह भी बताते हैं कि कैसे बचपन से ही हर इंसान को गाय के दूध की जरूरत होती है और अब समय आ गया है कि दुध का कर्ज चुकाने का। इसलिए, आप सभी से निवेदन है गौशालाओं में अपना समय और संसाधन खर्च करें, ताकि और लोगों को भी प्रेरित किया जा सके।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -