Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गहलोत सरकार ने बेरोजगार अभ्यर्थियों को दी बड़ी राहत, आरक्षित वर्ग को मिलेगा ये बड़ा फायदा 

जयपुर: राजस्थान सरकार ने आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए संवेदनशील निर्णय लेते हुए बड़ी राहत दी है। सीएम गहलोत ने रोजगार के लिए आशान्वित अभ्यर्थियों को राहत प्रदान की है जो किन्हीं कारणों से आवेदन की अंतिम तिथि तक जारी प्रमाण-पत्र (OBC/MBC/EWS) प्रस्तुत नहीं कर पाए उन्हें नौकरी से वंचित नहीं किया जाएगा। उनसे एक शपथ पत्र लिखवाकर नौकरी प्राप्त करने का अवसर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से इस वर्ष हुई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अनेक अभ्यर्थी लाभान्वित होंगे।
बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिथिलता देते हुए निर्णय लिया है कि यदि अभ्यर्थी द्वारा अंतिम तिथि के पश्चात का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाता है तो इस आशय का एक शपथ पत्र लिखवाया जाएगा तथा उसे प्रक्रिया में शामिल करवाया जाएगा। सीएम गहलोत के निर्णय से इस वर्ष विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अनेक अभ्यर्थी लाभांवित होंगे।
दरअसल पूर्व में 20 जनवरी 2022 को जारी परिपत्र के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी के पास सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण-पत्र आवेदन भरने की अंतिम तिथि से पूर्व का होना आवश्यक था। इस परिपत्र की अनुपालना में पशुधन सहायक सीधी भर्ती परीक्षा-2021, कनिष्ठ अभियंता सीधी भर्ती परीक्षा-2022 एवं पटवार सीधी भर्ती परीक्षा-2021 की विज्ञप्ति 20 जनवरी 2022 से पूर्व जारी हो जाने से संशय स्थिति उत्पन्न हो रही थी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -