Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Ravan Dahan 2022 Live Update: हरियाणा में भीड़ पर गिरा रावण का जलता पुतला, कई गंभीर, टीमें राहत कार्य में जुटीं

Ravan Dahan 2022 Live Update: देशभर में रावण दहन का कार्यक्रम शुरू हो चुकी है। देश के अलग-अलग स्थानों पर अपने-अपने समय के मुताबिक रावण दहन हो रहा है। श्रीराम के जयकारों और आतिशबाजियों के बीच रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जले। #WATCH | Haryana: A major accident was averted during Ravan Dahan in […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Oct 5, 2022 20:41
Share :

Ravan Dahan 2022 Live Update: देशभर में रावण दहन का कार्यक्रम शुरू हो चुकी है। देश के अलग-अलग स्थानों पर अपने-अपने समय के मुताबिक रावण दहन हो रहा है। श्रीराम के जयकारों और आतिशबाजियों के बीच रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जले।

हादसे में कई लोग हुए घायल

हरियाणा के यमुनानगर में रावण दहन के दौरान एक बड़ा हादसा होते हो गया। यहां जलते हुए रावण का पुतला लोगों को आ गिरा। हालांकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन काफी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे की अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए हैं।

उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति पहुंचे रामलीला मैदान

दिल्ली में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना और पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद राम लीला मैदान में दशहरा समारोह में शामिल हुए।

देहरादून में हुआ रावण दहन

उत्तराखंड में देहरादून के परेड ग्राउंड में देर शाम रावण दहन हुआ। इस दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। यहां लोगों ने रावण दहन के साथ ही प्रभु श्रीराम के नारे लगाए।

दिल्ली लाल किले पर पहुंचने वाली हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

दिल्ली के लाल किले पर रामायण का अभिनय किया जा रहा है। यहां कुछ ही देर रावण दहन होगा। तेलुगु अभिनेता प्रभास, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल यहां दशहरा समारोह में शामिल होने वाले हैं।

लद्दाख में हुआ रावण दहन

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लद्दाख में रावण दहन हो चुका है। इस दौरान यहां लेह के एक मैदान में एक-एक कर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जलाए गए। यहां भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

वाराणसी में बुराई पर हुई अच्छाई की जीत

उत्तर प्रदेश वाराणसी में बुधवार देर शाम रावण दहन हुआ। इस मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। हालांकि बारिश के कारण व्यवस्थाओं पर कुछ प्रभाव भी पड़ा।

पंजाब में धमाकों के साथ जला लंकापति

पंजाब में बुधवार को रावण दहन हुआ। यहां पटाखों के साथ रावण को जलाया गया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी भी हुई।

श्रीनगर में 6 साल बाद मनाया गया दशहरा

कश्मीर घाटी में छह साल बाद दशहरा वापस लौटा है। दर्जनों कश्मीरी पंडितों और अन्य लोग श्रीनगर के टीआरसी मैदान में एकट्ठा हुए। ‘बुराई पर सच्चाई की जीत’ का प्रतीक माने जाने वाला दशहरा मनाया। बहुसंख्यक समुदाय के मुस्लिम भाई भी इस दशहरे के जश्न में शामिल हुए। सभी ने जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

First published on: Oct 05, 2022 08:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें