---विज्ञापन---

दिल्ली की राजनीति में उतरीं पुष्पा सिंह, कांग्रेस को फिर से बुलंदियों पर पहुंचाने का किया वादा

Who Is Pushpa Singh : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने महिलाओं को साधने के लिए पुष्पा सिंह को दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Jan 29, 2024 21:02
Share :
Delhi Pradesh Mahila Congress Committee president Pushpa Singh
दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष बनीं पुष्पा सिंह।

Who Is Pushpa Singh : कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया। इस बार पार्टी ने जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष को प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है। इसे लेकर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक पत्र जारी कर पुष्पा सिंह को दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं पुष्पा सिंह?

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया है। पुष्पा सिंह दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनी हैं। इसे लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आदेश जारी कर दिया है। पुष्पा सिंह को दिल्ली की जिम्मेदारी देकर पार्टी महिलाओं को साधने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें : ‘कांग्रेस दिल्ली-पंजाब छोड़े, हम MP-राजस्थान में नहीं लड़ेंगे’, Congress को ऑफर

कौन हैं पुष्पा सिंह

कांग्रेस नेता पुष्षा सिंह राजनीति में काफी सक्रिय रहती हैं। इस वक्त वह महरौली जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष हैं। साथ ही वह महरौली की पूर्व पार्षद भी रह चुकी हैं। साल 2016 में उन्हें पांचवें सर्वश्रेष्ठ पार्षद का पुरस्कार भी मिल चुका है। साथ ही वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

महिलाओं के मद्दों को प्रमुखता से उठाती हैं पुष्पा सिंह

पुष्पा सिंह महरौली जिले की समस्याओं को प्रमुखता से उठाती हैं। साथ ही वह सरकार के सामने महिलाओं के मुद्दों को भी रखती हैं। 2017 दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने महरौली वार्ड नंबर 155 से पुष्पा सिंह को मैदान में उतारा था। हालांकि, इस वार्ड से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रेखा चौधरी ने बाजी मार ली।

First published on: Jan 29, 2024 09:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें