Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Parliament Security Breach: राजस्थान में महेश ने दी थी पनाह, आरोपी ललित झा ने पुलिस पूछताछ में उगला राज

Parliament Security Breach : संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में आरोपी ललित झा ने पुलिस की पूछताछ में सारा राज उगल दिया है। इस घटने के बाद वह राजस्थान में अपने दोस्त महेश के पास चला गया था।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 15, 2023 10:25
Share :
Parliament Security Breach: Mastermind Lalit Jha revelations delhi police interrogation
Parliament Security Breach: Mastermind Lalit Jha revelations delhi police interrogation

Parliament Security Breach : संसद की सुरक्षा में चूक मामले में फरार आरोपी ललित झा ने खुद को सरेंडर कर दिया है। इस मामले में जांच एजेंसियां हर एंगल पर छानबीन कर रही हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों से पूछताछ चल रही है। साथ ही इस मामले में और लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच स्पेशल सेल की टीम ने पूरी रात आरोपी ललित झा से पूछताछ की। इस दौरान आरोपी ने अपनी पूरी कहानी बताई।

ललित झा संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले दोनों आरोपियों का वीडियो बना रहा था और फिर उसे सोशल मीडिया में डाल रहा था। उसके पास ही चारों आरोपियों का मोबाइल फोन था। मामला बढ़ता देखकर वह फरार हो गया था। दिल्ली स्पेशल की स्पेशल सेल के कई अधिकारियों ने आरोपी ललित झा से सवाल जवाब किया। सूत्रों के अनुसार, आरोपी ललित झा ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि इसकी मामले की तैयारी पिछले कई महीनों से चल रही थी। सबसे पहले सभी साथियों में मंथन चला कि संसद में दाखिल होने के लिए विजिटर पास कैसे मिलेगा?

दिल्ली से राजस्थान भाग गया था ललित

आरोपी ललित झा ने जांच टीम को बताया कि इस घटना के बाद वह दिल्ली से राजस्थान चला है, जहां उसने अपने दोस्त महेश के पास पहुंचा और उसके दोस्त ने एक होटल में एक कमरा दिलाया। यहीं से वह पूरी घटना पर नजर रख रहा था। जब उसे लगा कि मामला ज्यादा बढ़ गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो उसने दिल्ली आकर खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

ललित ने सभी आरोपियों के मोबाइल फोन को नष्ट कर दिया

आरोपी ने बताया कि उसके पास ही चारों दोस्त के मोबाइल फोन थे। वो अपने मोबाइल से पूरी घटना का वीडियो बनाया था। हालांकि, बाद में उसने राजस्थान में सभी मोबाइल फोन फेंक दिया। ललित ने बताया कि उसने कभी नहीं सोचा था कि मामला इतना बढ़ जाएगा और वह बुरी तरह से फंस जाएगा। जब उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही थी तो वह काफी डर गया था। उसने अपने कई दोस्तों से सलाह ली कि उसे अब क्या करना चाहिए? इसके बाद उसने दिल्ली आकर आत्मसमर्पण कर दिया।

First published on: Dec 15, 2023 10:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें