Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली में योग शिक्षकों के वेतन में योगदान देने के लिए केजरीवाल ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ‘‘दिल्ली की योगशाला’’ को लेकर कहा कि भाजपा ने दिल्ली की योगा क्लासेज़ बंद करा दी थी, लेकिन दिल्ली के लोगों ने रुकने नहीं दी।

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ‘‘दिल्ली की योगशाला’’ को लेकर कहा कि भाजपा ने दिल्ली की योगा क्लासेज़ बंद करा दी थी, लेकिन दिल्ली के लोगों ने रुकने नहीं दी। दिल्लीवासी मिलकर योगा टीचर्स की तनख्वाह देने के लिए तैयार हैं। हम प्रत्येक योगा टीचर को 15 हजार रुपए तनख्वाह देते हैं।

 इस नंबर पर करें व्हाट्सएप

हमें 7277972779 नंबर पर व्हाट्सएप करके बताएं कि आप कितने टीचर्स की तनख्वाह मुहैया करा सकते हैं। चेक आपसे सीधा योगा टीचर को ही जाएगा। कुछ लोग योगा क्लासेज का सारा खर्चा उठाने के लिए इच्छुक हैं, लेकिन मेरी इच्छा है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदार बनें।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य दिल्ली के 17 लाख लोगों को योग कराने का था, लेकिन एलजी साहब और भाजपा ने 17 हजार लोगों को भी योग करने से रोक दिया। इसके बाद हमने तय किया कि हम दिल्ली के लोगों के साथ मिलकर किसी हालत में योगा क्लासेज बंद नहीं होने देंगे। मैं कहीं से भी पैसा लाकर योगा टीचर्स को तनख्वाह दूंगा। दिल्ली के दो करोड़ लोग हम एक परिवार हैं। इस परिवार में कोई भी कठिनाई आएगी, हम मिलकर लड़ेंगे, तो कोई भी कठिनाई हमें छू नहीं सकती है।

एलजी साहब और भाजपा वाले रोज दिल्लीवालों को तंग कर रहे हैं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कैंप कार्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि एक कहावत है कि मारने वाले से बचाने वाला ज्यादा अच्छा होता है। हम बचपन में एक कहानी सुना करते थे कि सिद्धार्थ गौतम जब छोटे बच्चे थे। एक दिन वो बाहर बाग में खेल रहे थे। खेलते-खेलते उन्होंने देखा कि एक हंस के पेट में तीर लगा हुआ था और वो आकर उनके आगे गिरा। हंस दर्द के मारे तड़प रहा था।

उन्होंने हंस के पेट से तीर निकाला और उसकी मरहम पट्टी की। हंस को थोड़ा सुकून मिला। इतने में सिद्धार्थ गौतम का चचेरा भाई देवदत्त दौड़ा-दौड़ा आया और उसने कहा कि यह हंस मुझे वापस कर दो। यह मेरा हंस है। मैंने इसको तीन मार कर गिराया है।

इस पर सिद्धार्थ गौतम ने कहा कि मैंने इसको बचाया है। इसलिए यह मेरा हंस है। दोनों भाई लड़ते-लड़ते राजा के पास गए। राजा ने कहा कि दोनों भाइयों को दूर खड़े कर दो और हंस को बीच में रख दो। जिस तरफ हंस जाएगा, हंस उसी का होगा। इसके बाद हंस को बीच में रख दिया गया।

हंस सिद्धार्थ गौतम के पास गया और हंस उन्ही का हो गया। तबसे यह कहावत प्रचलित है कि मारने वाले से बचाने वाला ज्यादा बड़ा होता है। आज दिल्ली के अंदर भी वही हालत है। एलजी साहब और बीजेपी वाले रोज दिल्ली की जनता को तीर पर तीर मार रहे हैं। दिल्लीवालों को रोज तंग कर रहे हैं, रोज उनके काम रोक रहे हैं और रोज उनकी जिंदगी खराब कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी और हम लोग उन पर मरहम लगाते हैं और मैं दिल्ली के लोगों के परिवार का हिस्सा बनकर उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं।

योगा क्लास बंद करने से लोगों में बहुत गुस्सा है

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सबसे ज्यादा मुझे दुख तब हुआ, जब इन्होंने योगा क्लास बंद कर दी। एलजी साहब और बीजेपी ने मिलकर दिल्ली के अंदर जो 17 हजार लोग योग किया करते थे, उन 17 हजार लोगों को योग करने से रोक दिया गया।

हमारा तो लक्ष्य था कि हम दिल्ली के 17 लाख लोगों को योग कराएंगे, लेकिन उन्होंने जो 17 हजार लोग योग करते थे, उनको भी योग करने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि योगा टीचर्स की तनख्वाह नहीं दी जाएगी। योगा टीचर्स को क्लास में जाने से रोका गया। योग करने से कौन रोकता है? जो लोग योग कर रहे हैं, उनको रोकना तो पाप है। हमें और पूरी दिल्ली के लोगों को बहुत दुख हुआ।

पूरी दिल्ली में लोगों के अंदर बहुत गुस्सा था कि ये कैसे लोग हैं? जो लोगों को योग करने से रोकते हैं। तब मैंने बहुत लोगों से बात की और सबने मिलकर तय किया कि हम दिल्ली के अंदर योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे। एक तरह से, जैसे देवदत्त ने हंस के ऊपर तीर चलाया था, वैसे ही एलजी साहब और बीजेपी वालों ने दिल्ली की जनता के ऊपर तीर चलाया था कि योगा क्लासेज बंद करेंगे।

सिद्धार्थ गौतम की तरह हमने तीर निकाला, मरहम पट्टी की और तय किया कि दिल्ली के लोग मिलकर किसी हालत में योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे। दिल्ली में दोबारा योगा क्लास शुरू हुई। मैंने कहा कि कहीं से भी मैं पैसा लेकर आऊंगा और योगा टीचर्स को तनख्वाह दूंगा। तब से दिल्ली में योगा क्लासेज वापस चल रही हैं। बीच में केवल दो दिन के लिए योगा क्लासेज बंद हुई थीं। मेरे पास वीडियो और तस्वीरें आती हैं। उसको देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता है। दिल्ली में अब सुबह शाम योगा क्लासेज चल रही हैं।

जो भी लोग योगाटीचर की तनख्वाह की जिम्मेदारी लेना चाहते हैं, वे 7277972779 नंबर पर वाट्सएप मैसेज भेजें

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे पास कई मैसेज आए हैं कि हम योगा क्लास के लिए योगदान देना चाहते हैं। कुछ चंद लोगों ने कहा है कि हम योगा क्लासेज का सारा खर्चा उठा लेंगे। यह तो हो ही सकता है, लेकिन मेरी यह इच्छा है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदार बनें।

ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदार बनें। मैं आज एक वाट्सएप नंबर जारी कर रहा हूं। इस नंबर पर फोन नहीं उठेगा, आप केवल वाट्सएप मैसेज भेज सकते हैं। एक योगा टीचर को हम सुबह-शाम योग कराने के लिए मात्र 15 हजार रुपए महीना देते हैं। आज की तारीख में 15 हजार रुपए कुछ भी नहीं होता है।

यह नंबर जारी करने के पीछे मकसद मकसद है कि जो भी लोग एक टीचर, दो टीचर या तीन टीचर की तनख्वाह की जिम्मेदारी लेना चाहते हैं, वे मुझे वाट्सएप पर लिखकर मैसेज भेजें। मुझे किसी से पैसे नहीं चाहिए। कोई मुझे यह मैसेज न भेजें कि मैं 10 हजार रुपए देना चाहता हूं। वो ये कहें कि मैं एक टीचर, दो टीचर, तीन टीचर या चार टीचर की तनख्वाह देना चाहता हूं। हम महीने के अंत में उनको योगा टीचर के नाम बता देंगे।

वे हमें चेक दे सकते हैं या फिर हम उनके हाथ से योगा टीचर को चेक दिला देंगे। वाट्सएप नंबर 7277972779 पर आप मैसेज कर दें और आप मुझे 15 हजार रुपए के हिसाब से बताएं कि मैं एक, दो, तीन यार चार योगा टीचर की तनख्वाह देना चाहता हूं।

हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग मिलकर इस पुण्य के काम में भागीदार बनें। दिल्ली के दो करोड़ लोग हम एक परिवार हैं। इस परिवार में कोई भी कठिनाई आएगी, हम मिलकर लड़ेंगे, तो कोई भी कठिनाई हमें छू नहीं सकती है। मुझे उम्मीद है कि बहुत सारे लोग अपने-अपने तरीके से योगदान देने के लिए आगे आएंगे।

भाजपा को बताना चाहिए कि उसने 15 साल में क्या काम किया

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि वो कोई पांच काम बता दे, जो उसने पिछले 15 साल में किया है। भाजपा वाले 24 घंटा बैठकर सिर्फ मुझको गाली देते हैं कि केजरीवाल ढोंगी है, राक्षस है, आतंकवादी है, खालिस्तानी है। यह क्या राजनीति है? उन्होंने कहा कि लोग नकारात्मक राजनीति पसंद नहीं करते हैं, लोग काम पसंद करते हैं।

खासकर पिछले सात-आठ महीने से जिस तरह से नए एलजी साहब और बीजेपी के लोगों ने मिलकर दिल्ली के लोगों की जिंदगी नर्क करने की कोशिश की है। लोग इसको पसंद नहीं कर रहे हैं। आप काम रोकते जा रहे हो, जनता यह देख रही है और हम काम करते जा रहे हैं। किसी तरफ से लगे हुए हैं। अब इन्होंने योगा क्लासेज भी रोक दिया।

योग को कौन रोकता है? यह बहुत बड़ा पाप है। आपने योगा क्लास भी रोक दी और फिर आप चाहते हो कि जनता आपको वोट भी दे। लोग कैसे वोट देंगे? आपने क्या काम किया है। आप खुद भी काम नहीं करते हैं और दूसरों को भी काम करने दे देते हैं। आप सिर्फ गालियां देते हो। आपको यह बताना चाहिए कि आपने 15 साल में क्या काम किया है और अगले 5 साल में क्या काम करेंगे? हम बता रहे हैं कि हमने सात साल में स्कूल, अस्पताल अच्छे कर दिए।

बिजली 24 घंटे कर दी और बिजली के बिल जीरो कर दिए। हमने सड़कें बना दी। हम अपने काम बना रहे हैं। इनके पास एक भी काम गिनाने को नहीं है। हम बता रहे हैं कि हम अगले 5 साल में क्या-क्या काम करेंगे? इनके पास एक गिनाने को एक भी काम नहीं है, तो ये करेंगे क्या? दिल्ली के अंदर केजरीवाल को गाली देने से वोट नहीं मिलते हैं।

भाजपा को सुकेश चंद्रशेखर को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर उसे अपना स्टार प्रचारक बना देना चाहिए

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल भाजपा वाले एक स्टार प्रचारक सुकेश चंद्रशेखर को लेकर आए हैं। आजकल वो भी भाजपा वालों की भाषा सीख रहा है। भाजपा वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते हैं कि केजरीवाल का लाइव डिडेक्टर होना चाहिए, तो वो भी कहता है कि केजरीवाल का लाइव डिडेक्टर होना चाहिए। अब वो भाजपा में शामिल होने के लिए पूरी तरह से ट्रेंड हो चुका है। किसी भी दिन हो सकता है कि भाजपा वाले उसको अपनी पार्टी में शामिल करा लें। सुकेश चंद्रशेखर को तो इन्हें स्टार प्रचारक बनाना चाहिए। मैंने सुना है कि आजकल मोदी जी की सभाओं में भीड़ भी नहीं आ रही है।

उन्होंने अभी बड़ौदा में रोड शो किया था। उनके रोड शो में मात्र 700 लोग थे। सारे चैनलों को फोन किया गया कि इसको लाइव मत दिखाना, क्योंकि बेइज्जती हो जाएगी। जैसे मोदी जी जब रोड शो करते हैं, तो वो एक गेट पर खड़े हो जाते हैं। दूसरे गेट पर सुकेश चंद्रशेखर को खड़ा कर लेना चाहिए। उसको देख कर कम से कम भीड़ तो आएगी। उसकी ठगी की इतनी मनोहर कहानियां है कि उसको सुनने के लिए भीड़ आएगी।

लोग उसको देखने के लिए आएंगे। कम से कम भाजपा की सभाओं में भीड़ तो होने लगेगी। भाजपा को उसको पार्टी में शामिल कराना चाहिए और उसको पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए। कुछ एक टीवी चौनल हैं जिनको सुकेश चंद्रशेखर को अपना ब्रांड एंबेसडर बना लेना चाहिए।

ईडी-सीबीआई फिल्म प्रोडक्शन कंपनी बन चुकी हैं, पीएमओ फिल्में प्रोड्यूस करता है

ईडी और सीबीआई पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया जी ने कुछ भी गलत किया है, तो उनको जेल में डाल दो। ईडी और सीबीआई फिल्म प्रोडक्शन कंपनी बन चुकी हैं। ईडी डायरेक्टर इन्वेस्टिगेटिंग डायरेक्टर नहीं है, वो एक फिल्म डायरेक्टर है। सीबीआई डायरेक्टर इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी के डायरेक्टर नहीं है, वो एक फिल्म डायरेक्टर हैं।

पीएमओ फिल्में प्रोड्यूस करता है। स्क्रिप्ट्स यहां लिखी जाती हैं और फिल्मों का डायरेक्शन ये करते हैं। मैं उनसे कहना चाहूंगा कि अगर किसी ने भ्रष्टाचार किया है तो उसको पकड़ कर जेल में डालो। स्टोरी प्लांट करना बंद करो। कहानियां बुनना और स्क्रिप्ट्स लिखना बंद करो। आजकल बॉलीवुड से ज्यादा अच्छी कहानियां ईडी और सीबीआई के दफ्तर में लिखी जाती हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -