Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

केजरीवाल सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा सतिंदर हंस के परिजनों को दी एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के आदेश पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को कोरोना महामारी में ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा स्वर्गीय सतिंदर हंस के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Apr 29, 2023 15:33
Share :
Delhi News Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के आदेश पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को कोरोना महामारी में ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा स्वर्गीय सतिंदर हंस के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि विरेंद्र नगर निवासी स्वर्गीय सतिंदर हंस दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल (दुर्घटना विभाग) में सिनियर नर्सिंग ऑफिसर के पद पर तैनात थीं। अस्पताल में लोगों की सेवा करते हुए वे कोरोना संक्रमित हो गई और उनकास्वर्गवास हो गया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि परिवार को हुए नुकसान की भरपाई ना कर पाए, लेकिन मुझे उम्मीद है कि परिजनों को इस आर्थिक मदद से अपना भविष्य संवारने एवं जीवन यापन में थोड़ी सहायता मिलेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने परिजनों को हर संभव मदद करने का दिया आश्वासन

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज कोरोना योद्धा स्वर्गीय सतिंदर हंस के परिवार से मिलने विरेंद्र नगर उनके घर पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री ने स्वर्गीय सतिंदर हंस के परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान उन्होंने स्वर्गीय सतिंदर हंस के बेटे व बेटी को 50-50 लाख रूपये का चैक सौंपा। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल (दुर्घटना विभाग) में सिनियर नर्सिंग ऑफिसर स्वर्गीय सतिंदर हंस ने अपने जीवन के 37 साल स्वास्थ्य विभाग में काम कर लोगों की सेवा में समर्पित किए। उनकी जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती है, लेकिन यह ‘सम्मान राशि’ केजरीवाल सरकार के लिए कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है।

कोरोना योद्धाओं की मदद के लिए केजरीवाल सरकार हमेशा तैयार

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जनता की सेवा के लिए डॉक्टरों, नर्सों, और कर्मचारियों ने परिजनों से दूर रहकर मरीजों के इलाज के लिए 24 घंटे सेवाएं दी। कई कोरोना योद्धाओं ने मानवता और समाज की सेवा करते हुए अपनी जिंदगी को दांव पर लगा दिया। हम दिल से उनकी मेहनत और महामारी से जंग लड़ने के उनके जज्बे को सलाम करते हैं।

मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। उऩ्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा करते हुए कोविड की चपेट में आकर जान गंवाने वाले दिल्ली के कई कोरोना योद्धाओं के परिजनों को केजरीवाल सरकार एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दे चुकी है। आगे भी मदद के लिए दिल्ली सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी।

First published on: Apr 29, 2023 03:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें