Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Delhi NIA Court: इंडियन मुजाहिद्दीन के चार आतंकी दोषी करार, NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

Delhi NIA Court: दिल्ली की एनआईए अदालत ने सोमवार को इंडियन मुजाहिदीन (IM) के चार आतंकियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने आतंकियों को आईपीसी और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं में दोषी ठहराया है। अदालत ने जिन आतंकियों को दोषी ठहराया है, उनमें दानिश अंसारी, आफताब आलम, इमरान खान और […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jul 10, 2023 19:41
Share :
Delhi NIA court, Indian Mujahideen
प्रतीकात्मक इमेज।

Delhi NIA Court: दिल्ली की एनआईए अदालत ने सोमवार को इंडियन मुजाहिदीन (IM) के चार आतंकियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने आतंकियों को आईपीसी और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं में दोषी ठहराया है।

अदालत ने जिन आतंकियों को दोषी ठहराया है, उनमें दानिश अंसारी, आफताब आलम, इमरान खान और ओबैद-उर-रहमान शामिल हैं। इन्हें भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की आपराधिक साजिश रचने के लिए दोषी ठहराया गया है। एनआईए की दलील है कि इंडियन मुजाहिद्दीन देशभर में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है।

जम्मू-कश्मीर में नौशेरे सेक्टर में घुसपैठ विरोधी अभियान जारी

उधर, जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ विरोधी अभियान जारी है। दरअसल, राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश के बाद भारतीय सेना ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल देर रात नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश हुई। इलाके में गोलीबारी की घटना भी हुई। उन्होंने बताया कि घटना के बाद इलाके में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया। सूत्रों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक ऑपरेशन जारी है

यह भी पढ़ें: Chandrayaan-3: क्या चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग में शामिल होंगे PM मोदी? इसरो चीफ ने दिया यह जवाब

First published on: Jul 10, 2023 07:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें