Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Shehla Rashid: JNU की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद के खिलाफ चलेगा केस, दिल्ली के उपराज्यपाल ने दी अनुमति

Shehla Rashid: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद के खिलाफ सेना विरोधी ट्वीट्स के लिए राजद्रोह के आरोपों के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। शहला राशिद अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) की सदस्य थीं। शहला ने भारतीय सेना के बारे में दो […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 10, 2023 12:55
Share :
Shehla Rashid

Shehla Rashid: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद के खिलाफ सेना विरोधी ट्वीट्स के लिए राजद्रोह के आरोपों के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। शहला राशिद अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) की सदस्य थीं।

शहला ने भारतीय सेना के बारे में दो ट्वीट किए थे जिसका उद्देश्य विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए पूर्वाग्रही कृत्यों में शामिल होना था।

2019 में दर्ज किया गया था मामला

शहला राशिद के खिलाफ 2019 में एक मामला दर्ज किया गया था जब शहला ने अपने ट्वीट में दावा किया था कि सशस्त्र बल जम्मू और कश्मीर में घरों में घुस रहे हैं और लड़कों को उठा रहे हैं।

उनके एक ट्वीट में लिखा था, “सशस्त्र बल रात में घरों में घुस रहे हैं, लड़कों को उठा रहे हैं, घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, जानबूझकर फर्श पर राशन गिरा रहे हैं, चावल के साथ तेल मिला रहे हैं, आदि।” उन्होंने अगस्त 2019 में यह ट्वीट किया था।

एक अन्य ट्वीट में शहला ने लगाए थे ये आरोप

एक अन्य ट्वीट में लिखा था, “शोपियां में 04 लोगों को आर्मी कैंप में बुलाया गया और उन्हें प्रताड़ित किया गया। उनके पास एक माइक रखा गया था ताकि पूरा इलाका उनकी चीखें सुन सके और आतंकित हो सके। इससे पूरे इलाके में डर का माहौल है।”

शहला के खिलाफ एक वकील ने राजद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किया था। एलजी ने सीआरपीसी, 1973 की धारा 196 के तहत अभियोजन स्वीकृति प्रदान की है।

First published on: Jan 10, 2023 12:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें