Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

G20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली ऐसे हो रही तैयार, LG खुद कर रहे निगरानी

भारत सितंबर 2023 में G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। G-20 अध्यक्षता के दौरान, भारत पूरे भारत में कई स्थानों पर 32 विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 200 बैठकें होंगी।

G20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सड़कों और फुटपाथों में बदलाव किया जा रहा है। शनिवार को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने यह जानकारी दी है। एनडीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि मेकओवर दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना की सीधी निगरानी में किया जा रहा है। एलजी खुद दिल्ली में सड़कें, किनारे, फुटपाथ, सफाई, नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण पर नजर बनाए हुए हैं।

एनडीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि फुटपाथों को कर्ब स्टोन और फूलों के गमलों से भी सजाया जा रहा है। “फुटपाथों की सफाई, मरम्मत और प्रतिस्थापन के साथ-साथ अंकुश पत्थरों की एक नई पेंटिंग का काम चल रहा है। मौसमी पौधों और फूलों के साथ हजारों फूलों के गमले फुटपाथों और सड़कों के किनारों पर लगाए जा रहे हैं।”

यह भी जानें 

गौरतलब है कि भारत सितंबर 2023 में G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। G-20 अध्यक्षता के दौरान, भारत पूरे भारत में कई स्थानों पर 32 विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 200 बैठकें होंगी। केंद्र सरकार के मुताबिक अगले साल आयोजित होने वाले जी -20 शिखर सम्मेलन भारत द्वारा आयोजित की जाने वाली सर्वोच्च-प्रोफ़ाइल अंतर्राष्ट्रीय सभाओं में से एक होगी। यह उभरती वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए सहयोग होगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -