Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Air Pollution को लेकर भड़के मनोज तिवारी, कहा- हमारे चिल्लाने के बाद ही केजरीवाल ने स्कूल बंद कराए

Delhi Pollution: दिल्ली की एयर क्वालिटी के ‘गंभीर’ कैटेगरी में पहुंचने को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार की खिंचाई की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल गुजरात और हिमाचल घूम रहे हैं और दिल्ली को प्रदूषण में छोड़ दिया […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Nov 4, 2022 15:46
Share :
Delhi, Delhi News, BJP MP Manoj Tiwari, Delhi CM Arvind Kejriwal, manish Sisodia, Tihar Jail Conspirancy
भाजपा सांसद मनोज तिवारी।

Delhi Pollution: दिल्ली की एयर क्वालिटी के ‘गंभीर’ कैटेगरी में पहुंचने को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार की खिंचाई की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल गुजरात और हिमाचल घूम रहे हैं और दिल्ली को प्रदूषण में छोड़ दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि हमारे चिल्लाने के बाद ही केजरीवाल ने दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद कराए।

News24 से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के सभी लोगों को अपनी सुरक्षा करनी चाहिए। सभी को मास्क का प्रयोग करना चाहिए। दुख की बात यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कोई प्रयास भी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सिर्फ मीडिया को दिखाने के लिए स्मॉग टावर लगाया था और आज वह भी बंद है।

अभी पढ़ें ठग सुकेश की मदद के दावे पर बड़ी कार्रवाई; संदीप गोयल का ट्रांसफर, संजय बेनीवाल होंगे तिहाड़ जेल के नए DG

 

मनोज तिवारी बोले- पंजाब सरकार पराली खरीद सकती थी

भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल का दावा है कि प्रत्येक स्मॉग टावर की कीमत 2 करोड़ रुपये है और अगर 400 ऐसे टावर लगाए जाते तो दिल्लीवासियों को ताजी हवा देने पर 800 करोड़ रुपये खर्च होते।

तिवारी ने कहा, ‘आज बच्चों का क्या हाल है? सुबह काम पर निकलने वाले मजदूरों का क्या हाल है? इस पूरे प्रदूषण में सबसे बड़ा योगदान पंजाब में पराली जलाने का है। पहले आप दिल्ली में प्रदूषण को लेकर पंजाब पर निशाना साधती थी। लेकिन अब जबकि पंजाब में उनकी सरकार है, वे किसानों से पराली खरीद सकते थे। इससे किसानों को फायदा होता। मुझे लगता है कि अरविंद केजरीवाल का मुख्यमंत्री बनना दिल्ली का दुर्भाग्य है।

भाजपा सांसद ने सुप्रीम कोर्ट से सख्त कार्रवाई की मांग की

बीजेपी सांसद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी को इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। तिवारी ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली सरकार लापरवाह है, वह दिल्ली के लोगों के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों से पराली खरीद रही है। क्या पंजाब सरकार किसानों से पराली खरीद रही है? भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आप सरकार की मंशा बड़े विज्ञापनों के जरिए ही प्रदूषण कम करने की है।

मनोज तिवारी ने जनता से की ये अपील

मनोज तिवारी ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से अपनी जान बचाने की अपील करना चाहता हूं क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को उसके भाग्य पर छोड़ दिया है। इस बीच, केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के बढ़ते वायु गुणवत्ता सूचकांक पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि पंजाब में पराली जलाने के कारण एनसीआर की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ हो गई है।

अभी पढ़ें –  Delhi-NCR Air Pollution: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण पर याचिका, 10 नवंबर को सुनवाई करेगा SC

 

 

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, भूपेंद्र यादव ने कहा, “मैंने दिल्ली के वायु प्रदूषण के संबंध में इस साल मई के बाद लगातार 14 से अधिक समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता की है। एक्यूआई के मामले में काफी अंतर है। पिछले दो-तीन दिनों से जो स्थिति है वह बेहद चिंताजनक है। हमने पराली जलाने के प्रबंधन के लिए काफी काम किया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 04, 2022 01:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें