Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

दंतेवाड़ा नक्सली हमले का वीडियो आया सामने, दिखे घायल जवान और बिखरे सामान

रायपुर: देंतवाड़ा नक्सली हमले में ने पूरे प्रदेश को झंकझोर कर रख दिया है। इस हमले का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो पीछे चल रही गाड़ी के ड्राइवर ने अपने मोबाइल से बनाया है। इसमें दिख रहा है कि जवान घायल पड़े हैं। हमले के बाद पीछे से आ रही जवानों की गाड़ियों के […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Apr 27, 2023 15:04
Share :
Dantewada Naxal attack

रायपुर: देंतवाड़ा नक्सली हमले में ने पूरे प्रदेश को झंकझोर कर रख दिया है। इस हमले का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो पीछे चल रही गाड़ी के ड्राइवर ने अपने मोबाइल से बनाया है। इसमें दिख रहा है कि जवान घायल पड़े हैं। हमले के बाद पीछे से आ रही जवानों की गाड़ियों के सभी लोग सड़क पर लेट गए। उसी बीच यह वीडियो शूट किया गया।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सीपीआई माओवादी गुट ने इस हमले को अंजाम दिया, करीब 50 किलो हाई एंड कमर्शियल एक्सप्लोजिव इस साल के सबसे बड़े नक्सल हमले में इस्तेमाल किया गया,आईडी में हाई एंड एक्सप्लोजिव्स के अलावा जिलेटिन का भी इस्तेमाल किया गया, आसपास की माइनिंग कंपनियों से पहले इस एक्सप्लोजिव को इकट्ठा किया गया फिर सड़क के नीचे टनल बनाई गई जिसके बाद एक्सप्लोसिव को टनल में प्लांट किया गया।

Naxalite attack in Dantewada

न्यूज 24 एक्सक्लूसिव तस्वीर, पवन मिश्रा

दंतेवाड़ा में बुधवार को हुए नक्सली हमले में 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। ये जवान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) यूनिट के थे। इनके अलावा इनकी गाड़ी के ड्राइवर की भी हमले में मौत हुई है। नक्सलियों ने IED ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक 50 किलो विस्फोटक से ब्लास्ट किया गया।

First published on: Apr 27, 2023 01:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें