Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

रायपुर: मुख्यमंत्री ने कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर: पूरा देश आज कारगिल विजय दिवस मना रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जवानों की वीरता को नमन करते हुए कारगिल युद्ध के शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्री बघेल ने कहा कि कारगिल विजय दिवस सिखाता है कि देश सबसे ऊपर है। यह दिन हमें देश के […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jul 26, 2023 14:14
Share :
Kargil Vijay Diwas

रायपुर: पूरा देश आज कारगिल विजय दिवस मना रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जवानों की वीरता को नमन करते हुए कारगिल युद्ध के शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्री बघेल ने कहा कि कारगिल विजय दिवस सिखाता है कि देश सबसे ऊपर है। यह दिन हमें देश के प्रति कर्तव्यों की याद दिलाता है।

भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को अपने अदम्य साहस और शौर्य से विपरीत परिस्थितियों में भी घुसपैठियों से कारगिल को मुक्त कराकर ’ऑपरेशन विजय’ में सफलता प्राप्त की। इस गौरवशाली दिन की याद में हम हर साल कारगिल विजय दिवस मनाते है। यह देश के वीर सपूतों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रगट करने का दिन है।

भारत हर साल 26 जुलाई को गर्व और श्रद्धा के साथ कारगिल विजय दिवस मनाता है। आज 24वां कारगिल विजय दिवस है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वीर पराक्रमियों की शौर्यगाथा हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणाशक्ति बनी रहेगी। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्राणों की बाजी लगाने वाले वीरों की शहादत को नमन किया है।

कारगिल विजय के मौके पर लद्दाख में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर लद्दाख स्काउट्स बैंड ने ‘देश मेरे’ गीत बजाया।

देखें: Samvida Karmachari : संविदा कर्मियों को 3 दिन का अल्टीमेटम…ज्वाइन नहीं किए तो होगी सीधी कार्रवाई

First published on: Jul 26, 2023 01:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें