Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जलेगी शिक्षा की लौ, जिला प्रशासन ने उठाया यह बड़ा कदम

चूंकि यह नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। इस क्षेत्र में विकास अभी भी अविकसित है और आजादी के दशकों के बाद भी क्षेत्र में सर्वेक्षण अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अब शिक्षा की लौ जलेगी। जिला प्रशासन ने स्कूली बच्चों के लिए यहां फ्री वाई फाई की सेवा शुरू की है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ के ओरछा मोहल्ले में फ्री वाई-फाई जोन विकसित किया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक यह जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। विषम भौगोलिक परिस्थितियों और नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कारण क्षेत्र का विकास रुका हुआ था। छात्रों की मांग पर जिला प्रशासन ने यहां वाई-फाई की पहल शुरू की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चूंकि यह नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। इस क्षेत्र में विकास अभी भी अविकसित है और आजादी के दशकों के बाद भी क्षेत्र में सर्वेक्षण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। अब क्षेत्र में विकास के प्रयास किए जा रहे हैं।
बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं, शिक्षा और अन्य मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए सरकार और प्रशासन लगातार सड़कों के निर्माण पर काम कर रहे हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -