Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय की सराहनीय पहल, साफ-सफाई और स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने को मंजूर किए 10.61 करोड़

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: वित्त मंत्री का कहना है कि इन पैसों का इस्तेमाल शहर की सफाई से लेकर लोगों तक पाने का पानी पहुंचने के लिए किया जाएगा।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 8, 2024 11:25
Share :
Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt
छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार

Chhattisgarh Vishnudev Sai Govt: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय की सरकार प्रदेश वासियों के लिए लगातार हितकारी काम कर रही हैं। इसमे राज्य की जनता के लिए अस्पताल, स्कूल और सड़के बनवाना शामिल है। इसी सिलसिले के तहत साय सरकार के वित्त मंत्री ओपी चौधरी की पहल से रायगढ़ नगर की स्वच्छता, मजबूत वेस्ट मनेजमेंट और पाने के पानी की आपूर्ति से जुड़े कामों के लिए 10.61 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली है। वित्त मंत्री का कहना है कि इन पैसों का इस्तेमाल शहर की सफाई से लेकर वेस्ट मनेजमेंट और लोगों तक पाने का पानी पहुंचने के लिए किया जाएगा।

इन पैसों किए जाएगे ये काम

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि रायगढ़ के नगर निगम के कामों के लिए 10.61 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। इन पैसों से शहर में जलापूर्ति के लिए MND के रिनोवेशन, वेस्ट मनेजमेंट और प्लास्टिक रिसाइकलिंग के साथ कचरा संग्रहण जैसे काम किये जाएगे। इसके साथ ही परिवहन के लिए गाड़ियों और मशीनरी की व्यवस्था भी की जाएगी। मालूम हो कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 15वें वित्त आयोग अंतर्गत टाइड और अनटाइड मद से रायगढ़ नगर निगम के 10.61 करोड़ के कामों की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा था।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों पर विष्णुदेव साय सरकार की कड़ी नजर, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

कहां खर्च होगा पैसा 

जानकारी के अनुसार, शहर के अंदर की जल समस्या को दूर करना सबसे पहला काम है। इसके लिए जल प्रदाय मद अंतर्गत 17 एमएलडी वाटर फिल्टर प्लांट का रिनोवेशन करवाया जाएगा, जिसमें 1.89 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसके बाद वेस्ट मनेजमेंट और कचरा संग्रहण पर काम किया जाएगा, जिसमें 2.59 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। वहीं प्लास्टिक रिसाइकलिंग के लिए 3.80 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

First published on: Feb 08, 2024 11:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें