---विज्ञापन---

बृजमोहन अग्रवाल ने छोड़ा शिक्षा मंत्री पद, कैबिनेट बैठक में CM साय को सौंपा इस्‍तीफा

Chhattisgarh Education Minister Resignation: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कैबिनेट बैठक में सीएम विष्णुदेव साय को अपना इस्‍तीफा सौंपा है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Jun 19, 2024 19:55
Share :
Chhattisgarh Education Minister Resignation

Chhattisgarh Education Minister Resignation: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को मंत्रालय में राज्य कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम साय की मंत्रिमंडल ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। लेकिन इस बैठक की सबसे खास बात यह रही कि इसमें प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बृजमोहन अग्रवाल प्रदेश के शिक्षा मंत्री थे। 2 दिन पहले ही बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था और उन्होंने कैबिनेट बैठक में अपने मंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद विष्णुदेव साय की कैबिनेट में 2 मंत्रियों की जगह खाली हो गई है। मंत्री का एक पद तो पहले से ही खाली था अब बृजमोहन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल के 2 पद खाली हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों को करने की कोई प्लानिंग नहीं है। लोकसभा चुनाव के बाद से पार्टी केंद्र की नई सरकार में व्यस्त है। इसलिए, विष्णुदेव साय की कैबिनेट में खाली पड़े दो मंत्रियों के पद भरने में अभी वक्त लग सकता है।

यह भी पढ़ें: ‘युवाओं के साथ दुनिया का सबसे मजबूत देश बन रहा भारत’, NCC सम्मान समारोह में बोले CM साय

अधिकारियों के साथ की थी समीक्षा बैठक 

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने से पहले बृजमोहन अग्रवाल ने बुधवार सुबह विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने ने अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने विभाग के अलग-अलग कार्य योजनाओं पर भी चर्चा की। जिसमें वेतन विसंगति, प्रमोशन, शिक्षकों की भर्ती, नए स्कूलों के निर्माण जैसे काम शामिल है। इस दौरान शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा के लेवल को वर्ल्ड क्लास बनाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को सारी विसंगतियां को जल्द ही खत्म करने का निर्देश दिया।

First published on: Jun 19, 2024 07:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें