Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chhattisgarh: पुलिस के हत्थे चढ़े 4 तस्कर, 55 नग साल की लकड़ी जब्त, लाखों में है कीमत

छत्तीसगढ़ के मरवाही वनमंडल के वन परिक्षेत्र गौरेला की सीमा से लगे ATR 264 RF कबीर परिसर बफर जोन में लकड़ी तस्करों के ऊपर बड़ी कार्यवाही की गई है।

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही: छत्तीसगढ़ के मरवाही वनमंडल के वन परिक्षेत्र गौरेला की सीमा से लगे ATR 264 RF कबीर परिसर बफर जोन में लकड़ी तस्करों के ऊपर बड़ी कार्यवाही की गई है। मिली जानकारी अनुसार बीती रात को गौरेला वन परिक्षेत्र के कर्मचारियों को मुखबिर से सूचना मिली कि जंगल के अंदर से अवैध रूप से पेड़ों की कटाई की गई हैं जिसके बाद वन विभाग ने पीछा करते हुए धर पकड़ की कार्यवाही की।

चार आरोपी गिरफ्तार

इसमें सोनालिका ट्रेक्टर की ट्रॉली में लदे 55 नग साल चिरान को अवैध परिवहन करते हुए चार लकड़ी चोरों को पकड़ा गया। साल के अवैध रूप से कटे गए पेडों को चोरों ने छोटे छोटे हिस्सों में कर दिया जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये से ज़्यादा की बताई जा रही है।

कुल 10 लाख का माल बरामद

जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली और चोरी की लकड़ी जिसकी कुल कीमत 10 लाख रुपये के आसपास आंकी जा रही है। वन विभाग ट्रैक्टर को राजसात कर तस्करों के ऊपर कार्यवाही कर रहा है। चोरी की ये घटना ATRके क्षेत्र में हुई इसलिए गौरेला वन विभाग के द्वारा चोरों और उक्त ट्रेक्टर लकड़ी सहित परिक्षेत्र अधिकारी ATR केंवची बफर को शेष कार्यवाही के लिए सौंप दी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -