Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chhattisgarh: पुलिस के हत्थे चढ़े बाघ की खाल बेचने वाले 2 तस्कर, लाखों में है कीमत

छत्तीसगढ़ की कांकेर पुलिस ने राष्ट्रीय पशु बाघ की खाल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बाघ की खाल की कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

कांकेर: छत्तीसगढ़ की कांकेर पुलिस ने राष्ट्रीय पशु बाघ की खाल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बाघ की खाल की कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के साथ एक स्कॉर्पियो और दो मोबाइल भी जब्त किये हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग के स्कॉर्पियो में कुछ लोग बाघ की खाल को रखकर बेचने हेतु सरोना दुधावा की ओर से कांकेर से गुजरने वाले हैं। इस पर कांकेर पुलिस ने कांकेर दुधावा मेन रोड पुरियारा पुल के पास मुखबिर के बताये वाहन CG 12 AJ 0256 को घेराबंदी कर रोका।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान

गाड़ी में सवार दो व्यक्ति ने अपना परिचय भर्रीपारा दुधावा निवासी नरोत्तम निषाद (28 वर्ष) और बरबांधा सिहावा, जिला धमतरी निवासी मदन मरकाम (35 वर्ष) के तौर पर दिया। वाहन की तलाशी में सीट के नीचे एक बोरी में बाघ की खाल बरामद कर दोनों को गिरफ्तार किया।

लाखों में है कीमत

मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया, जिनके द्वारा बरामद जानवर के खाल को बाघ का खाल होना बताया गया, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके साथ घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो वाहन क्र. CG 12 AJ 0256 कीमत 15 लाख रुपए और आरोपियों के दो मोबाइल कीमती 20 हजार को जब्त किया गया है।

पुलिस ने बताया कि बाघ का शिकार कर तस्करी करने में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में आरोपियों से जानकारी के आधार पर विवेचना की जा रही है। संलिप्त आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना किया गया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -