---विज्ञापन---

लोजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, हाजीपुर से साला तो जमुई से जीजा लड़ेंगे चुनाव

LJP Ramvilas Candidates List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने चुनाव में अपनी ताकत झोंक दी है। इस बीच एनडीए गठबंधन के तहत चिराग पासवान ने बिहार की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Mar 30, 2024 18:38
Share :
Chirag Paswan
हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान।

LJP Ramvilas Candidates List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता भी चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। उम्मीदवार भी क्षेत्र में जाकर अपने लिए वोट मांग रहे हैं। इस बीच चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने शनिवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। हाजीपुर से साला तो जमुई सीट से जीजा चुनाव लड़ेंगे।

बिहार में एनडीए गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। इसके तहत लोजपा (रामविलास) के खाते में 5 सीटें आई हैं, जिसमें हाजीपुर, वैशाली, जमुई, समस्तीपुर और खगडिया शामिल हैं। इन पांच में से दो सीटों पर पहले ही प्रत्याशी तय हो गए थे। चिराग पासवान खुद हाजीपुर सीट से और उनके बहनोई अरुण भारती जमुई सीट से चुनाव लड़ेंगे। अरुण भारती नामांकन भी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : शरद पवार ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, बारामती से सुप्रिया सुले को टिकट, देखें पूरी List

नीतीश के करीबी मंत्री की बेटी को मिला टिकट

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से टिकट दिया है। शांभवी की शादी आचार्य किशोर कुणाल के बेटे से हुई है। चर्चा ये है कि अशोक चौधरी ने अपनी बेटी को टिकट दिलाने के लिए खास मैनेजमेंट किया था।

पशुपति गुट के सांसद को बनाया उम्मीदवार

चिराग पासवान ने कहा था कि जिन सांसदों ने उनकी पार्टी तोड़ी थी, उन्हें टिकट नहीं मिलेगा। यानी पशुपति पारस के साथ जाने वाले सांसदों को लोजपा (रामविलास) गले नहीं लगाएगी, लेकिन चिराग ने मौजूदा सांसद वीणा देवी को वैशाली से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी में फूट के बाद पशुपति गुट में वीणा देवी चली गई थीं।

यह भी पढ़ें : INDIA में नहीं होंगे शामिल, पशुपति पारस ने पीएम मोदी के साथ तस्वीर शेयर कर बताया अगला प्लान

खगड़िया से राजेश वर्मा लड़ेंगे चुनाव

लोजपा (रामविलास) ने खगड़िया सीट से राजेश वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। वे भागलपुर के रहने वाले हैं। वे लोजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। पार्टी ने उन्हें भागलपुर का जिलाध्यक्ष भी बनाया था, लेकिन राजेश वर्मा ने पद छोड़ दिया था।

First published on: Mar 30, 2024 06:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें