Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Heavy Rain Fall in Bihar: बिहार में खतरे का निशान पार कर गईं ये 5 नदियां, इन जिलों में बाढ़ का खतरा

Heavy Rain Fall in Bihar: नेपाल और बिहार में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। लगातार हो रही बारिश से राज्य की 5 नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं। इन नदियों के आस-पास के इलाकों में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। इधर, मौसम विभाग ने […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 9, 2023 20:01
Share :
Heavy Rain Fall in Bihar
Heavy Rain Fall in Bihar

Heavy Rain Fall in Bihar: नेपाल और बिहार में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। लगातार हो रही बारिश से राज्य की 5 नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं। इन नदियों के आस-पास के इलाकों में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। इधर, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए राज्य के कई जिलों में तेज बारिश की संभावन भी जताई है।

खतरे के निशान से ऊपर बहर रहीं ये 5 नदियां

  1. गंगा
  2. बागमती
  3. कमला
  4. गंडक
  5. कोसी नदी

सीतामढ़ी के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा

जानकारी के अनुसार, बागमती, कोसी, कमला बालान ये तीनों नदियां उफान पर हैं। लिहाजा उत्तर बिहार में बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं पटना में भी गंगा नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। लगातार हो रही बारिश के चलते सीतामढ़ी के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी चला गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर और बाढ़ के हालात से निपटने की चुनौती के मद्देनजर पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज जिले में तटबंधों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

कोसी नदी का

बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार, बेनीबाद, बागमती, सोनाखान, डूबाधार जैसी नदियां भी खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं। कोसी नदी बलतारा और विजय घाट ब्रिज के पास खतरे के निशान को पार कर चुकी है। वहीं गंगा पटा के गांधी घाट और हाथीदह के पास लाल निशान से ऊपर है। इधर गंडक नदी डुमरीघाट और लालगंज के पास बने खतरे के निशान से ऊपर है।

First published on: Aug 09, 2023 08:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें