---विज्ञापन---

‘पाकिस्तान जाएं और मुस्लिमों को आरक्षण दें…’ CM हिमंत बिस्व सरमा का लालू यादव को जवाब

Bihar Lok Sabha Election 2024: असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के जमकर पसीना बहा रहे हैं। वे हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और एनडीए के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं।

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 18, 2024 16:01
Share :
CM Himanta Biswa Sarma Slams Congress
असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

CM Himanta Biswa Sarma Slams Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले सभी नेता एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि अगर मुसलमानों को आरक्षण चाहिए तो यह भारत में देना संभव नहीं है। उन्होंने यह टिप्पणी तब की है जब कुछ दिन पहले लालू यादव ने कहा था कि मुसलमान भी आरक्षण के हकदार है।

बिहार के सीवान में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम हिमंत ने कहा कि अगर आप मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं तो पाकिस्तान जाएं और वहां दें। भारत में ऐसा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हमें संविधान दिया है। जहां संविधान में जिक्र है कि ओबीसी, एससी और एसटी को आरक्षण मिलना चाहिए। इस दौरान सीएम ने कर्नाटक और आंध्रप्रदेश का उदाहरण दिया तथा मुसलमानों की आलोचना की।

कांग्रेस राम मंदिर के पीछे पड़ी हैं

असम के सीएम ने कहा कि कर्नाटक और आंध्रप्रदेश में मुस्लिमों को आरक्षण ओबीसी का कोटा लूटकर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही राज्यों में वहां की सरकारों ने ओबीसी का आरक्षण लूटकर मुस्लिमों को दे दिया है। इस दौरान सरमा ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष कह रहे हैं कि हमारी सरकार आएगी तो हम राम मंदिर का दोबारा शुद्धिकरण करेंगे।

सरमा ने नाना पटोले के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें पहले बताइये कि सोनिया गांधी हिंदू हैं या ईसाई? कांगेस पार्टी और लालू यादव राम मंदिर के पीछे पड़े हुए हैं। उनका मन है कि अगर दोबारा सरकार बनती है तो वे दोबारा रामलला को टेंट में ले आएंगे।

ये भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाले कौन? कांग्रेस उम्मीदवार बोले-आरोपियों का BJP से लिंक

ये भी पढ़ेंः भोजपुरी एक्टर पवन को टक्कर दे रहे उपेंद्र कुशवाहा बोले- ‘मेरे खिलाफ लालू यादव ने रचे षड्यंत्र…’

First published on: May 18, 2024 03:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें