Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Bihar: मंत्री गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर तंज, बोले- PM बनने के लिए मन में फूट रहे लड्डू

Bihar: भाजपा को हराने के लिए नीतीश कुमार के फॉर्मूले पर कांग्रेस कितना मंथन करती है, यह तो समय बताएगा। लेकिन भाजपा में हलचल शुरू हो गई है। शनिवार को नीतीश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने पुराने इतिहास को कुरेदते हुए उन्हें राजनीतिक महत्वाकांक्षी करार […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Feb 18, 2023 15:43
Share :
Bihar, Bihar Politics, Bihar Hindi News, Union Minister Giriraj Singh, Giriraj Singh targeted Bihar Cm Nitish Kumar, Cm Nitish Kumar, Congress, PM Narendra Modi, Pm Modi News, BJP
नीतीश कुमार और गिरिराज सिंह।

Bihar: भाजपा को हराने के लिए नीतीश कुमार के फॉर्मूले पर कांग्रेस कितना मंथन करती है, यह तो समय बताएगा। लेकिन भाजपा में हलचल शुरू हो गई है।

शनिवार को नीतीश कुमार के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने पुराने इतिहास को कुरेदते हुए उन्हें राजनीतिक महत्वाकांक्षी करार दिया है।

गिरिराज बोले- पीएम बनने के लिए फूट रहे लड्डू

मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मन में प्रधानमंत्री बनने के लिए लड्डू फूट रहे हैं। जो नीतीश कुमार 17 साल में बिहार में विकास नहीं कर पाए। जो नीतीश कुमार कभी अपनी राजनैतिक विश्वसनीयता नहीं बना पाए वो नीतीश कुमार आज देश में विपक्षी एकता की कवायद कर रहे हैं। ये विपक्षी एकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब केसीआर बिहार गए थे तो केसीआर के मन में था कि नीतीश कुमार उन्हें प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बना दे और नीतीश के मन में था कि केसीआर उन्हें उम्मीदवार बना दे। ये लालू जी के साथ कांग्रेस से भी मिल चुके हैं लेकिन इन्हें निराशा ही हाथ आई।

नीतीश का दावा-साथ लड़े तो भाजपा 100 के नीचे आ जाएगी

नीतीश कुमार ने पटना में CPI-M के 11वें आम सम्मेलन को संबोधित करते हुए शनिवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव मान लेगी तो 2024 के आम चुनाव में भाजपा पूरे देश में 100 सीटों के नीचे चली जाएगी।

नीतीश कुमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप लोग (कांग्रेस) जल्द फैसला लें। यदि वे मेरा सुझाव लेते हैं और एक साथ लड़ते हैं, तो वे (बीजेपी) 100 सीटों से नीचे चले जाएंगे, लेकिन अगर वे मेरा सुझाव नहीं लेते हैं, तो आप जानते हैं कि क्या होगा।

जानिए नीतीश कुमार का क्या है फार्मूला?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फार्मूला यह है कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री पद को लेकर कोई भी विवाद नहीं होना चाहिए। किसी एक चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल बस इस उद्देश्य से चुनाव लड़े कि भाजपा को हराना है और जब भाजपा हार जाएगी और विपक्षी एकता जीत जाएगी तो मिल बैठकर प्रधानमंत्री के चेहरे का फैसला कर लिया जाएगा।

नीतीश कुमार बार-बार कह रहे हैं कि कांग्रेस को फैसला लेना है और यदि कांग्रेस फैसला ले ले तो आगे का राह आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के सुझाव पर सलमान खुर्शीद बोले- मैं आपकी वकालत कर दूंगा, पर पहले I Love You कौन बोलेगा?

First published on: Feb 18, 2023 03:43 PM
संबंधित खबरें