Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को मिला नया नाम, चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

Upendra Kushwaha Party Name : बिहार में एक और दल को चुनाव आयोग की हरी झंडी मिल गई है। यह पार्टी उपेंद्र कुशवाहा की है। उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा हो गया है। इसे लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि हम बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रहे हैं।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 18, 2024 16:34
Share :
Upendra Kushwaha party name
उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी का नाम बताया।

Upendra Kushwaha Party Name : बिहार की राजनीति से एक और बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व केंद्रीय उपेंद्र कुशवाहा अब अपनी नई पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव 2024 में ताल ठोकते नजर आएंगे। चुनाव आयोग ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदल दिया है। अब उनकी पार्टी का नाम बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा हो गया। उपेंद्र कुशवाहा ने खुद इसकी जानकारी मीडिया को दी है।

बिहार में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल को अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा। इसे लेकर चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी का नाम पंजीकृत कर लिया। उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव आयोग को पार्टी के लिए 6 नाम भेजे थे, जिनमें से EC ने राष्ट्रीय लोक मोर्चा पर अपनी सहमति जताई है।

यह भी पढ़ें : Upendra Kushwaha बोले – नीतीश कुमार को कमजोर किया जा रहा, राजद के साथ हुई डील

बिहार की 40 सीटों पर कर रहे तैयारी : उपेंद्र कुशवाहा

चुनाव आयोग से राष्ट्रीय लोक मोर्चा पर सहमति मिलने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय लोक मोर्चा के तहत बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर रहे हैं। हमारी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अभी यह तय नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि मेरे नीतीश कुमार से व्यक्तिगत संबंध कब बेहतर नहीं थे।

यह भी पढ़ें :Upendra Kushwaha: सीएम नीतीश कुमार बोले-उनके मन में क्या है, यह वही जानें

नीतीश के अलग होते ही आसमान से जमीन पर आ गए लालू यादव : उपेंद्र कुशवाहा

उन्होंने इंडिया गठबंधन से अलग हुए नीतीश कुमार को लेकर कहा कि हमने जो कहा था वो सच साबित हो गई। नीतीश कुमार का चेहरा देखकर तरस आता था। अगर वे इंडिया गठबंधन में ज्यादा दिनों तक रहते तो वो जीवित नहीं रह पाते। नीतीश कुमार के अलग होते ही लालू प्रसाद यादव धड़ाम से आसमान से जमीन पर आ गए। लालू यादव के दरवाजे खुले होने वाली बात पर उन्होंने यह बयान दिया।

First published on: Feb 18, 2024 04:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें