Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Women’s Asia Cup: रॉबिन सिंह की टीम में 15 साल की खिलाड़ी ने बनाई जगह

दाएं हाथ की तेज गेंदबाज Rishitha Rajith अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनकैप्ड हैं।

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात ने इस सप्ताह के अंत में बांग्लादेश में शुरू होने वाले महिला टी20 एशिया कप के लिए 15 वर्षीय ऋषिता राजिथ को अपनी टीम में शामिल किया है। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज राजिथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनकैप्ड हैं। हालांकि, उनकी बड़ी बहनों ऋतिका और रिनिथा को टीम में जगह नहीं मिली। वह यूएई टीम का हिस्सा थीं, जो पिछले हफ्ते टी 20 विश्व कप क्वालीफायर में सातवें स्थान पर रही थी।

अभी पढ़ें IND vs SA: क्यों हिला डाला ना…अर्शदीप सिंह की खतरनाक गेंदबाजी पर दुनिया हैरान

माहिका गौर भी शामिल 

एक अन्य किशोरी माहिका गौर भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा है। वह इस साल महिला हंड्रेड में मैनचेस्टर ओरिजिनल की टीम के थी। टीम का नेतृत्व छाया मुगल करेंगी। संयुक्त अरब अमीरात पहली बार टी 20 एशिया कप खेल रहा है। बल्लेबाजी ईशा ओझा के इर्द-गिर्द घूमेगी, जो टी20ई में यूएई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 41 मैचों में 32.91 के औसत और 121.76 के स्ट्राइक रेट से 1119 रन बनाए हैं। उन्होंने दो शतक भी बनाए हैं, और उनका सर्वश्रेष्ठ नाबाद 158 रन महिला टी20ई में दूसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

टीम में कविशा इगोदगे और थीर्थ सतीश को भी शामिल किया गया है। दोनों क्वालीफायर टूर्नामेंट में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थी। थीर्था ने 26.00 की औसत और 98.48 के स्ट्राइक रेट से 130 रन बनाए, जबकि इगोडेज ने 72.39 के स्ट्राइक रेट से 39.33 पर 118 रन बनाए। 36 वर्षीय मुगल संयुक्त अरब अमीरात के लिए प्रारूप में संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

रॉबिन सिंह बोले- चुनौती के लिए तैयार 

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के राष्ट्रीय विकास प्रबंधक एंड्रयू रसेल ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, “यह हमारी यूएई क्रिकेट महिलाओं के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।” “पहली बार महिला एशिया कप में खेलना एक बड़े सम्मान की बात है और हमें विश्वास है कि हमारी महिलाएं इस पर बहुत गर्व करेंगी।”

बोर्ड के क्रिकेट निदेशक रॉबिन सिंह ने कहा- “एशिया कप में महिला क्रिकेट की दुनिया से प्रभावशाली प्रतिभाओं की एक कतार है। पिछले कई टूर्नामेंटों में हमारी महिलाओं को चुनौती दी गई है, जिसे उन्होंने आत्मविश्वास के साथ अपनाया है। यह उनके लिए एक अविश्वसनीय अवसर होगा।” यूएई अपने अभियान की शुरुआत 2 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ करेगा। सभी मैच सिलहट में खेले जाएंगे।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम में 26 साल के ऑलराउंडर का डेब्यू, जानिए कौन हैं Aamer Jamal

स्क्वाड: छाया मुगल (कप्तान), ईशा ओझा, कविशा इगोदगे, ऋषिता राजिथ, खुशी शर्मा, थीर्थ सतीश (विकेटकीपर), लावण्या केनी, प्रियांजलि जैन, सुरक्षा कोटे, नताशा चेरियाथ, इंधुजा नंदकुमार, माहिका गौर, वैष्णव महेश, सिया गोखले, समायरा धरणीधरका

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -