Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ‘विश्व कप के लिए सबसे मजबूत T20 स्क्वाड…,’ आयरलैंड ने किया टीम का ऐलान

सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग, प्रमुख ऑलराउंडर जॉर्ज डॉकरेल और बलबर्नी 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं। जबकि स्टार बल्लेबाज हैरी टेक्टर और तेज गेंदबाज मार्क अडायर को भी टीम में जगह दी गई है।

नई दिल्ली: आयरलैंड ने मंगलवार को टी 20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15-खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। एंड्रयू बलबर्नी इस साल के आईसीसी टी 20 विश्व कप में आयरलैंड की टीम का नेतृत्व करेंगे। उनकी टीम में दिग्गजों और होनहार युवाओं का मिश्रण शामिल है।

सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग, प्रमुख ऑलराउंडर जॉर्ज डॉकरेल और बलबर्नी 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं। जबकि स्टार बल्लेबाज हैरी टेक्टर और तेज गेंदबाज मार्क अडायर को भी टीम में जगह दी गई है। अनुभवी बल्लेबाज केविन ओ’ब्रायन इस बार टीम में नहीं होंगे। उन्हें पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने से पहले क्वालीफायर में भाग लेने वाली टीम से बाहर कर दिया गया था।

अभी पढ़ें  ICC Changes in cricket Rules: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले बदले गए क्रिकेट के यह नियम, एक है बेहद दिलचस्प

अफगानिस्तान पर जीत के बाद आत्मविश्वास
नेशनल मेन्स क्रिकेट के अध्यक्ष एंड्रयू व्हाइट ने कहा-आयरिश क्रिकेट के लिए एक रोमांचक समय है। पिछले एक साल से हम अपने टी20 क्रिकेट में ठोस कोर टीम बना रहे हैं। अफगानिस्तान पर श्रृंखला जीत के साथ हमें उम्मीद है कि हम इस गति को ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट में ले जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, हमें सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक स्पिन गेंदबाजी विकल्प था। जॉर्ज डॉकरेल और गैरेथ डेलानी दोनों ने प्रभाव दिखाया है। सिमी सिंह और एंडी मैकब्राइन के बीच चयन करने के दौरान कुछ चुनौती आई। एंडी मैकब्राइन इस बार टीम में जगह नहीं बनाने पर दुर्भाग्यपूर्ण महसूस कर सकते हैं, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि सिमी ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर गेंद को दाएं और बाएं दोनों हाथों से दूर ले जाने की क्षमता के साथ अधिक विविधता प्रदान करते हैं।

अभी पढ़ें SA T20 Auction: ‘मिनी IPL’ में सबसे महंगे बिके ये 10 खिलाड़ी, इस प्लेयर पर जमकर हुई धनवर्षा

सबसे मजबूत स्क्वाड
उन्होंने आगे कहा- हम मानते हैं कि यह विश्व कप के लिए भेजे गए सबसे मजबूत टी 20 स्क्वाड में से एक है। आयरलैंड को टी 20 विश्व कप के पहले दौर में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, जिसका पहला मैच 17 अक्टूबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में जिम्बाब्वे के खिलाफ होगा। फिर वे उसी स्थान पर स्कॉटलैंड और कैरेबियाई दिग्गज वेस्टइंडीज से भिड़ेंगे। ग्रुप की शीर्ष दो टीमें इवेंट के सुपर 12 चरण में आगे बढ़ेंगी।

आयरलैंड टी20 विश्व कप टीम: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, कोनोर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर , क्रेग यंग।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -