Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: एशिया कप में प्रदर्शन के साथ इस बड़ी वजह से बाहर हो गए फखर जमां, पीसीबी चीफ का बड़ा बयान

वसीम ने कहा- Fakhar Zaman को इंग्लैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय से भी आराम दिया गया है ताकि वह घुटने की चोट से उबर सकें। वह फाइनल में फील्डिंग के दौरान अजीब तरह से उतरे थे।

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें टीम में प्रमुख बल्लेबाज फखर जमां को रिजर्व में रखा गया है। बाएं हाथ के शान मसूद को मुख्य टीम में रखा है। जमां हाल ही में पिछले हफ्ते दुबई में एशिया कप फाइनल में खेले थे। श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में उनके दाहिने घुटने में चोट लग गई थी, जिसमें पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख मुहम्मद वसीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20ई और बाद में टी20 विश्व कप के लिए टीम में जमां की अनुपस्थिति की वजह बताई है। वसीम ने कहा- फखर जमां को इंग्लैंड टी20 अंतरराष्ट्रीय से भी आराम दिया गया है ताकि वह घुटने की चोट से उबर सकें। वह फाइनल में फील्डिंग के दौरान अजीब तरह से उतरे थे।

अभी पढ़ें Virat Kohli Social Media Earnings: एक सोशल मीडिया पोस्ट से कितना कमाते हैं विराट कोहली? जानिए

छह पारियों में केवल 96 रन
हालांकि जमां ने एशिया कप में छह पारियों में केवल 96 रन बनाए थे। इसमें एक ग्रुप मैच के दौरान हांगकांग के खिलाफ अर्धशतक भी शामिल था। वसीम ने टी 20 वर्ल्ड कप के टीम के चयन के लिए एक प्रमुख विशेषता के रूप में कंसिस्टेंसी बताई है। उन्होंने कहा- चुने गए इन खिलाड़ियों ने नवंबर 2021 से अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए हमने अपने पिछले 13 T20I में से नौ जीते हैं। हमने इन क्रिकेटरों में निवेश किया है और उनके लिए यह विश्व कप में अपनी क्षमता दिखाने का मौका है। यह एक ऐसा आयोजन है, जिसके लिए वे कड़ी मेहनत और तैयारी कर रहे हैं।

शानदार औसत
जमां ने पाकिस्तान के लिए 71 T20I खेले हैं, जिसमें 21.75 के औसत से 1349 रन और आठ अर्द्धशतक के साथ 129.09 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं। संयुक्त अरब अमीरात में पिछले आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद 55 रन प्रारूप में उनके अंतिम तीन अर्धशतक के स्कोर में से एक है। हालांकि 2022 में जमां का सात मैचों में औसत सिर्फ 13.71 है। जमां की फॉर्म की कमी और उसके बाद की चोट ने मसूद को टीम में जगह दी है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में इंग्लैंड में हुए टी20 ब्लास्ट में 45.58 की औसत और लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 547 रन बनाए थे।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, 20 साल के तूफानी गेंदबाज को मिला मौका

वसीम ने किया बचाव
पीएसएल 2022 में मसूद 478 रन के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। हालांकि, जमां 588 रनों के साथ सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। हालांकि वसीम ने उनका समर्थन किया है। उन्होंने कहा, “यह दावा करना अनुचित है कि पाकिस्तान ने अपने शीर्ष क्रम के कारण मैच गंवाए। वास्तव में पाकिस्तान ने अपने अधिकांश मैच शीर्ष क्रम के प्रदर्शन के कारण जीते हैं। पाकिस्तान के पास टी 20 में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है।”

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -