Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC IND vs PAK: मेलबर्न में बाढ़ का खतरा, कैसे होगा भारत-पाकिस्तान मैच?

नई दिल्ली: टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने का सपना लिए ऑस्ट्रेलिया गई है। 15 साल बाद रोहित की टीम से विश्व विजेता बनने की उम्मीद है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है। रविवार को मेलबर्न में माहौल बनेगा। लेकिन मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मौसम बेइमान हो सकता है। बारिश के चलते टीम इंडिया को शनिवार को इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी। मौसम विभाग ने मेलबर्न में मिनी फ्लड का अलर्ट भी जारी कर दिया है।

बारिश के आसार

मैच को लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस उत्साहीत हैं। सभी को उम्मीद है कि ये मैच किसी भी हाल में होगा। दोनों टीम कमर कस चुकी है बस इंतजार है तो कल का। जब खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे और जलवा दिखाएंगे। हालांकि ब्लॉकबस्टर मैच के लिए टकटकी लगाए बैठे दुनियाभर के प्रशंसकों का मजा किरकिरा हो सकता है क्योंकि बारिश पड़ने की पूरी संभावना है। Weather.com के अनुसार मैच के दिन-23 अक्टूबर रविवार को तापमान दिन में 18ºC और रात में 13ºC रहेगा। बारिश की संभावना 80-100% है। ह्यूमिडिटी 82-87% के बीच रहेगी। हवाएं 15 से 25 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेंगी।

5 ओवर के मैच के लिए कम से कम एक घंटा चाहिए

पूर्व क्रिकेटर पंकज सिंह ने न्यूज 24 से कहा- बारिश होने की स्थिति में टॉस के बाद मैच के लिए निर्धारित समय में से यदि 45 मिनट से एक घंटे का वक्त बचा है तो 5 ओवर का मैच कराया जा सकता है। दोनों टीमों को 10 ओवर के लिए कम से कम 40 से 45 मिनट का समय चाहिए। ब्रेक के लिए मिनिमम चेंजओवर टाइम 10 मिनट चाहिए होता है ऐसे में टॉस के बाद 5-5 ओवर का मैच कराने के लिए कुल 1 घंटे का समय चाहिए होता है।

ये है अच्छी खबर

बता दें कि सुपर-12 में हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं। मैच जीतने पर 2 अंक मिलेंगे। हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा। सुपर12 के मैचों के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं है। ऐसे में बारिश से मैच धुलने पर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। राहत की बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में शनिवार को हुए मुकाबले में भी बारिश के पूर्व अनुमान था। शुक्रवार को तेज बारिश हुई भी थी। लेकिन शनिवार को बादल छाए रहने के बावजूद बारिश नहीं हुई और ग्राउंड स्टाफ ने समय रहते मैदान को सुखा लिया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -