Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Pele funeral: दिग्गज की आखिरी विदाई, होमटाउन सैंटोस में जुटे फैंस

Pele funeral: ब्राज़ीलियन फ़ुटबॉल आइकन पेले के प्रशंसक और शुभचिंतक सैंटोस के विला बेलमिरो स्टेडियम में दिग्गज को अंतिम अलविदा कहने के लिए एकत्रित हुए हैं। 82 वर्ष की आयु में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 29 दिसंबर को अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में पेले का निधन हो गया। उनका 2021 से कोलन कैंसर का […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jan 2, 2023 16:34
Share :

Pele funeral: ब्राज़ीलियन फ़ुटबॉल आइकन पेले के प्रशंसक और शुभचिंतक सैंटोस के विला बेलमिरो स्टेडियम में दिग्गज को अंतिम अलविदा कहने के लिए एकत्रित हुए हैं।

82 वर्ष की आयु में कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 29 दिसंबर को अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में पेले का निधन हो गया। उनका 2021 से कोलन कैंसर का इलाज चल रहा था। डॉक्टरों ने कहा कि पेले की मौत मल्टीपल ऑर्गन फेलियर, कैंसर की जटिलता से हुई है। पेले के शव को ले जाने वाला एक शव वाहन 2 जनवरी को विला बेल्मिरो स्टेडियम में जनता के अंतिम दर्शन के लिए अस्पताल से रवाना हुआ।

और पढ़िएBBL 2022 में Josh Brown ने मचाया गदर, मैदान के हर तरफ कूटे 6 खतरनाक छक्के, देखें

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट पहले पाकिस्तान का बड़ा ऐलान, दर्शकों में खुशी की लहर

सैंटोस, जिस क्लब में पेले खेलते थे, ने एक बयान में कहा कि जनता स्टेडियम में श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेगी। ताबूत को मैदान के मध्य घेरे में रखा जाएगा और प्रशंसकों को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से अगले दिन उसी समय तक अनुमति दी जाएगी।

पेले के ताबूत को सैंटोस की सड़कों से ले जाया जाएगा और उनकी 100 साल की मां सेलेस्टे के घर के सामने से गुजारा जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी मां अपना बिस्तर नहीं छोड़ सकतीं। दफन मेमोरियल नेक्रोपोल एक्यूमेनिका, सैंटोस में एक लंबवत कब्रिस्तान में होगा, और केवल परिवार के सदस्यों को अनुमति दी जाएगी। पेले का एक घर सैंटोस में है। जहां उन्हें अपने जीवन का अधिकांश समय बिताया था। इसके बाद उन्होंने अंतिम वर्ष गुरुजा शहर में बिताए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 02, 2023 03:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें