Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

66666…जूनियर डिविलियर्स ने 6 गेंद में कूट डाले 30 रन, VIDEO में देखें तूफान

Devald Brevis: इस वक्त वेस्टइंडीज में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) चल रहा है। इस लीग में साउथ अफ्रीकी प्लेयर डेवाल्ड ब्रेविस ने तूफानी बल्लेबाजी की है। गुरुवार शाम को खेलेसेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए खेलते हुए ब्रेविस ने महज 6 गेंदों पर 30 रन कूट डाले। उन्होंने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ यह तूफानी पारी खेली।

इन 2 गेंदबाजों को लगाए छक्के

बेवी एबी नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी पहली गेंद पर बल्ले से कोई रन बनाया, लेकिन अगली पांच बॉल पर उन्होंने पांच छ्क्के जड़ दिए। डेवाल्ड ब्रेविस दो गेंदबाजों को जमकर कूटा। उन्होंने पारी के 19वें ओवर में स्पिनर अकील हुसैन की गेंदों पर तीन छक्के जड़े, फिर अंतिम ओवर में डेरिन डुपाविलॉन को भी नहीं बख्शा और दो गगनचुंबी छक्के ठोक डाले।

अभी पढ़ें IND vs AUS T20I: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! मैच होगा या नहीं? जानें लेटेस्ट अपडेट

मैच का पूरा हाल

सेंट किट्स की टीम ने 20 ओवर्स में छह विकेट पर 163 रन बनाए थे। सेंट किट्स के लिए शेरफेन रदरफोर्ड ने 78, जबकि ब्रेविस ने 30 रनों की तूफानी पारी खेली। इस टारगेट के जवाब में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम सात विकेट पर 156 रन ही बना सकी और 7 रन से हार गई।

कौन हैं डेवाल्ड ब्रेविस, जिनें यूनियर AB डिविलियर्स कहा जाता है?

डेवाल्ड ब्रेविस साउथ अफ्रीका से आते हैं। इस टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच काफी‌ समानता है। दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-19 विश्व कप में तो भाग लिया ही, बल्कि उनके खेलने का अंदाज भी काफी समान है। ब्रेविस पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री शॉट्स खेलने में माहिर हैं। यही वजह है कि उन्हें जूनियर AB डिविलियर्स भी कहा जाता है।

अभी पढ़ें तूफानी पारी खेलने के बाद आलोचकों पर जमकर बरसे बाबर आजम, बोले-इंतजार में बैठे रहते हैं

मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं आईपीएल

19 साल के युवा प्लेयर डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस ने साल 2022 में खेले गए आईपीएल में 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी। उन्होंने आईपीएल 2022 में कुल सात मुकाबलों में भाग लिया। जहां उन्होंने 23 की औसत से 161 रन बनाए। इस दौरान ब्रेविस का स्ट्राइक रेट 142.48 एवं बेस्ट स्कोर 49 रन रहा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें 

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -