Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

ISL 2022-23: इंडियन सुपर लीग का 9वां सीजन आज से शुरू, जानें कब और कैसे देख सकेंगे हर मैच

ISL 2022: भारतीय फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग (ISL 2022) एक बार फिर से 9वें सीजन के साथ वापस आ गया है। आईएसएल 2022-23 की शुरूआत आज यानि 7 अक्टूबर 2022 से होगी। टूर्नामेंट में इस साल 11 टीमें भाग ले रही है। पहला मैच पिछले साल के रनर-अप केरला ब्लास्टर्स और ईस्ट बंगाल एफसी के बीच खेला जाने वाला है। ये मैच शाम को 7:30 बजे शुरू होगा।

अभी पढ़ें Women’s Asia Cup 2022: जीत का चौका जड़ने पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी भारतीय टीम, जानें कब और कैसे देख सकेंगे मैच

ISL 2022: हर टीम खेलेगी 20 लीग मैच

इंडियन सुपर लीग में इस साल सभी 9 टीमें कुल 20 लीग मैच खेलेगी। जिसमें 10 मैच टीम अपने होम ग्राउंड पर खेले जाएंगे और बाकी 10 बाहर खेले जाएंगे। मैच दो स्लॉट में होंगे। जिसमें पहला स्लॉट 5: 30 बजे का होगा और दूसरा स्लॉट 7:30 बजे का होगा। एक दिन में दो या फिर एक मैच आयोजित किया जाएगा।

Indian Super League 2022: यहां लाइव देख सकेंगे मैच

इंडियन सुपर लीग के सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स 2 पर लाइव दिखाएं जाएंगे इसे लोग टीवी पर देख सकते हैं। वहीं इसे आप अपने मोबाइल पर Disney plus hotstar पर देख सकते हैं।

अभी पढ़ें IND vs SA ODI: महज 3 रन बनाकर शुभमन गिल ने नाम किया ये रिकॉर्ड, इस दिग्गज को छोड़ा पीछे

क्या है फॉर्मेट?

इससे पहले लीग चरण के अंत में शीर्ष चार टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती थीं, लेकिन आईएसएल के आगामी सीजन में सेमीफाइनलिस्ट तय करने के लिए एलिमिनेटर मैच भी शामिल होंगे। शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में सीधे प्रवेश कर जाएंगी। वहीं, बाकी दो स्थानों का फैसला तीसरे और छठे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच मैच और चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच मैच के विजेता से होगा।

एलिमिनेशन-1 के विजेता (तीसरे बनाम छठे) का सामना सेमीफाइनल में पहले स्थान पर रहने वाली टीम से होगा। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना एलिमिनेटर 2 (चौथे बनाम पांचवें) के विजेता से होगा। सेमीफाइनल में जीतने वाली दो टीमों के बीच फाइनल मैच होगा।

ISL 2022 Schedule: पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -