Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs SA: ‘मैं उससे पर्सनल लेवल पर निपटूंगा…,’ भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा का बयान

IND vs SA: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान Temba Bavuma का बयान सामने आया है।

नई दिल्ली: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज होगा। जहां एक ओर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कॉन्फिडेंस से लबरेज है, वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका कड़ी चुनौती के लिए तैयार है। मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा का बयान सामने आया है।

बावुमा ने कहा- पावरप्ले में स्विंग गेंद का सामना करना उनकी टीम के लिए मुख्य चुनौतियों में से एक होगा। उन्होंने कहा- नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण है। हम दक्षिण अफ्रीका में जिस स्विंग से अभ्यस्त हैं, वे इससे कहीं ज्यादा स्विंग डालते हैं। उन्होंने आगे कहा- सफलता की कुंजी नुकसान को सीमित करना है और विकेटों को गिरने नहीं देना है। भुवी और बुमराह हमेशा आपको नई गेंद के साथ चुनौती देते हैं।

अभी पढ़ें CPL 2022: 140 किलो के बल्लेबाज ने ठोक डाले ताबड़तोड़ 11 छक्के, देखें वीडियो

भुवी को दिया गया है आराम
भुवनेश्वर को विश्व कप से पहले इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। बुमराह, उमेश यादव, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी में रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा, “हम विराट कोहली के बल्ले से सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं। आप उन लोगों से टीम में आत्मविश्वास और एक्स-फैक्टर लाने की उम्मीद करते हैं।”

पिछली बार अच्छे से जवाब दिया
उन्होंने आगे कहा, “पिछली बार जब हम यहां थे तो हमारी परीक्षा हुई थी। हमें चुनौती दी गई थी, लेकिन मुझे लगता है कि हमने इसका काफी अच्छे से जवाब दिया। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक अच्छी प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होगी। यह विश्व कप से पहले की आखिरी श्रृंखला है, इसलिए यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।

साउथ अफ्रीका टी 20 लीग पर दिया बयान
बावुमा को साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में किसी भी टीम ने लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है। बावुमा ने इसे ‘साइड-शो’ कहकर खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी भूमिका देश का नेतृत्व करना और विश्व कप से पहले सभी को अच्छी जगह पर रखना है। उन्होंने कहा, “मैं यहां यह सुनिश्चित करने के लिए हूं कि प्लेयर विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे अच्छे स्थान पर हों। साइड-शो जैसे मामले पर मैं व्यक्तिगत स्तर पर निपटूंगा। यहां टीम के भीतर होने के नाते जब तक मैं देश की शर्ट पहन रहा हूं, टीम की सेवा और नेतृत्व करने के लिए जितना हो सके उतना अच्छा होगा।”

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, तूफानी ऑलराउंडर का खेलना संदिग्ध

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -