Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पाकिस्तान को मिली खुशखबरी, तूफानी गेंदबाज को मिली अस्पताल से छुट्टी

Naseem Shah को निमोनिया हुआ था और उन्होंने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

लाहौर: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच चल रही 7 मैचों की टी 20 सीरीज के 5 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें पाकिस्तान ने 3-2 की बढ़त ले ली है। इस सीरीज का अगला मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

अभी पढ़ें T20 World Cup में फखर जमां की जगह लेने वाला बल्लेबाज बनेगा कप्तान

वह होटल पहुंच गए हैं। नसीम को निमोनिया हुआ था और उन्होंने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा था। युवा तेज गेंदबाज अब खुद को होटल में आइसोलेट करेगा। हालांकि वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दो टी20 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। नसीम ने ट्वीट कर कहा- मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं और ठीक हो रहा हूं। मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखने के लिए धन्यवाद! अल्लाह हम सबकी हिफाजत करे। दुआओं मैं याद रखियेगा! आप सभी से बहुत जल्द मिलते हैं!

naseem shah
naseem shah

न्यूजीलैंड में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में उनकी भागीदारी मेडिकल कंडीशन पर निर्भर करती है। टीमें सात मैचों की सीरीज खेल रही हैं- चार कराची में और तीन लाहौर में। पाकिस्तान ने सीरीज में पांच में से तीन मैच जीते हैं।

इन-हाउस मेडिकल पैनल की निगरानी 

नसीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान के खेमे में कोविड पॉजिटिव होने वाले दूसरे सदस्य हैं। पाकिस्तान सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य कोविड पॉजिटिव हो चुका है। निमोनिया के बाद नसीम ने बुधवार की रात अस्पताल में बिताई। पीसीबी ने घोषणा की कि उनका इन-हाउस मेडिकल पैनल उनकी निगरानी कर रहा है।

पाकिस्तान की टीम 3 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। इस सीरीज में बांग्लादेश भी शामिल है। 14 अक्टूबर को फाइनल के बाद वह विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। पाकिस्तान की टीम अभ्यास मैच के बाद भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में अपना पहला मुकाबला खेलेंगे।

अभी पढ़ें PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

एशिया कप में शानदार प्रदर्शन 

नसीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में हिस्सा लिया था। हाल ही में संपन्न एशिया कप में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शाहीन शाह अफरीदी की अनुपस्थिति में उन्होंने पाकिस्तान के प्रमुख नए गेंदबाज और बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभाली थी। घुटने की चोट का लंदन में इलाज करा रहे अफरीदी के विश्व कप के लिए पाकिस्तान के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -