Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो का गोल के लिए दावा ठोकने पर विवाद, पत्रकार को किया मैसेज, एडिडास ने जारी किया ये बयान

FIFA World Cup 2022: इस मैच में पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडिस ने दो गोल दागे, लेकिन पुर्तगाल टीम के कप्तान Cristiano Ronaldo का दावा है कि एक गोल उनका था। 

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप में रोमांचक मुकाबलों के बीच नए विवाद भी सामने आ रहे हैं। ताजा विवाद पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच खेले गए मुकाबले में सामने आया है। हालांकि ये विवाद पुर्तगाल की टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच एक गोल का क्रेडिट लेने पर ही है। मंगलवार को फीफा विश्व कप 2022 में पुर्तगाल-उरुग्वे के बीच हु़ए मुकाबले में पुर्तगाल ने उरुग्वे पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडिस ने दो गोल दागे, लेकिन
पुर्तगाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का दावा है कि एक गोल उनका था।

इस तरह हुआ विवाद

दरअसल, लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान 54वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडीस का शानदार क्रॉस रोनाल्डो के सिर के ऊपर से चला गया था।

इसके बाद रोनाल्डो को लगा कि गोल उनके हैड से लगकर हुआ है। उन्होंने इस गोल का जश्न मनाना शुरू कर दिया, लेकिन बाद में रेफरी ने इसे ब्रूनो का गोल बता दिया। रोनाल्डो को इस गोल का श्रेय फर्नांडीस को दिए जाने के बाद हंसते हुए देखा गया। अब इस गोल का क्रेडिट लेने की होड़ में एक और खुलासा हुआ है।

और पढ़िएब्रूनो फर्नांडीस ने दो गोल दागकर उरुग्वे की तोड़ी कमर, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची रोनाल्डो की टीम

पियर्स मॉर्गन ने कहा- रोनाल्डो ने मैसेज किया था

जाने-माने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर पियर्स मॉर्गन ने दावा किया है कि रोनाल्डो ने उन्हें मैच के बाद मैसेज किया था। मॉर्गन ने ही हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड से बाहर निकलने से पहले पुर्तगाल के कप्तान का इंटरव्यू लिया था। वह सोशल मीडिया पर रोनाल्डो को अपना समर्थन देने से पीछे नहीं हटे। मॉर्गन ने ट्विटर पर दावा किया कि रोनाल्डो ने उनसे पुष्टि की है कि उनका सिर बॉल से टकराया था। मॉर्गन ने तो यहां तक कहा कि रोनाल्डो ने यहां तक कहा है कि ब्रूनो भी इससे सहमत हैं।

और पढ़िएवर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे रोनाल्डो-मेसी? रोचक हो गया राउंड-16 का समीकरण

पूर्व डिफेंडर अलेक्सी लालास ने किया दावा

यूएसए के पूर्व डिफेंडर अलेक्सी लालास के अनुसार, रोनाल्डो ने मॉर्गन को टेक्स्ट किया और जोर देकर कहा कि गोल का श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए था। पूर्व यूएसएमएनटी स्टार ने फॉक्स सॉकर को बताया, ब्रेकिंग न्यूज यह है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने उनके दावों के बावजूद स्कोर नहीं किया। क्रिस्टियानो ने उसे लॉकर रूम से यह कहते हुए टेक्स्ट किया कि उसे विश्वास है कि यह उसके सिर को छू गया है।

एडिडास ने कहा- रोनाल्डो ने नहीं किया गोल 

रोनाल्डो के गोल को लेकर पुर्तगाल फुटबॉल फेडरेशन का भी बयान सामने आया है। फेडरेशन ने इस मामले में फीफा से अपील करने की बात कही है। वहीं विश्व कप के लिए गेंद बनाने वाली कंपनी एडिडास ने बड़ा बयान दिया है। एडिडास ने साफ किया है कि यह गोल रोनाल्डो ने नहीं किया था और उनके शरीर के किसी भी हिस्से से गेंद नहीं लगी थी। एडिडास ने कहा है कि बॉल में लगे सेंसर टेक्नोलॉजी की मदद से उसे इस बात का पता चला है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -