---विज्ञापन---

World Cup 2023: टीम इंडिया से ड्रॉप होते ही Yuzvendra Chahal ने लिया बड़ा फैसला, अब विदेश में खेलेंगे क्रिकेट

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने के बाद अब युजी चहल विदेश यानी इंग्लैंड में अपनी फिरकी का जादू दिखाएंगे। उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Sep 6, 2023 19:52
Share :
Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने के बाद अब युजी चहल विदेश यानी इंग्लैंड में अपनी फिरकी का जादू दिखाएंगे। उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। वह इंग्लैंड में केंट काउंटी क्लब के लिए खेलेंगे। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जाएगी।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि विश्व कप के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद चहल ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। खास बात ये है कि चहल को बीसीसीआई की तरफ से एनओसी (NOC) यानी नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट भी मिल गया है। अब केंट काउंटी क्लब जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर सकता है। एनओसी के तहत जब भी टीम इंडिया को चहल की जरूरत होगी तब चहल भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे।

चहल बोले- वापसी के लिए तैयारी में जुटा

युजवेंद्र चहल ने टीओआई से बातचीत में कहा स्वभाविक रूप से टीम इंडिया के लिए किसी भी चयन से चूका निराशानजक है। एक क्रिकेटर के रूप में यह हमें स्वीकार करना चाहिए कि कुछ चीजें हमेशा हमारे अनुरूप नहीं होती हैं। मुझे अपना 100 प्रतिशत प्रयास जारी रखना चाहिए। उम्मीद है कि प्रदर्शन भारत के लिए फिर से सिलेक्ट होने में हेल्प करेगा।

एशिया कप और वनडे विश्व कप में नहीं मिली जगह

युजवेंद्र चहल को एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए जगह नहीं मिली है। उनकी जगह बतौर स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को प्राथमिकता दी गई है। एशिया कप और वनडे विश्व कप में चहल के अलावा सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह नहीं मिली है। चयनकर्ताओं के इस फैसले से फैंस हैरान हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि चहल ने साल 2023 में सिर्फ 2 वनडे मैच ही खेले हैं।

युजवेंद्र चहल का क्रिकेट करियर

बाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल शानदार गेंदबाज हैं। इस खिलाड़ी ने कई मौकों पर अपने दम पर मैच का रुख पलटा है। वह टीम इंडिया के लिए अब तक 72 वनडे और 80 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 27.13 की शानदार औसत से 121 विकेट चटकाए हैं, जबकि टी20 में उनके नाम 25.09 की औसत से 96 विकेट हैं।

First published on: Sep 06, 2023 07:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें