Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

IND-W vs AUS-W: भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन किसपर भारी ? यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND-W vs AUS-W Head to Head: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज का दौर समाप्त हो गया है और अब सेमीफाइनल में टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने क्वालिफाई […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Feb 22, 2023 12:46
Share :
IND-W vs AUS-W Head to Head Women's T20 World Cup 2023
IND-W vs AUS-W Head to Head Women's T20 World Cup 2023

IND-W vs AUS-W Head to Head: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज का दौर समाप्त हो गया है और अब सेमीफाइनल में टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने क्वालिफाई किया है। जिसमें से पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है और भारत के लिए इसे जितना फाइनल में जीत जैसा होगा। वहीं मैच से पहले दोनों टीमों के बीच के आंकड़े देखने बेहद जरूरी है।

IND-W vs AUS-W Head to Head: भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन किसपर भारी?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 में रिकॉर्ड को देखा जाए तो इसमें ऑस्ट्रेलिया का पड़ला भारी नजर आता है। दोनों के बीच अब तक कुल 30 मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारत ने सिर्फ 7 मैच जीते हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 23 मैच जीते हैं। दोनों के बीच आखिरी मैच दिसंबर 2022 में मुंबई में खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 54 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं दोनों के बीच आखिरी पांच मैचों का रिकॉर्ड देखें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच जीते हैं वहीं भारत ने सिर्फ एक ही मैच जीता है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना मुश्किल साबित हो सकता है।

भारत महिला टीम: यस्तिका भाटिया, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम: मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, एशलेघ गार्डनर, किम गर्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम।

First published on: Feb 22, 2023 12:46 PM
संबंधित खबरें